Connect with us

भारी बारिश से सड़कें बंद- उफनाई नदियां, घर से सो रहे लोगों पर गिरा मकान, घायल…

उत्तराखंड

भारी बारिश से सड़कें बंद- उफनाई नदियां, घर से सो रहे लोगों पर गिरा मकान, घायल…

Uttarakhand News: उत्तराखंड में लगातार पांच दिन से हो रही बारिश ने कहर बरसाया है। जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। उत्तराकाशी से चिन्यालीसौड़ तहसील के न्यू खालसी गांव में एक मकान क्षतिग्रस्त हो गया है। बताया जा रहा है कि यहां घर में सो रहे तीन लोग घायल हो गए। ग्रामीणों ने मलबे में दबे तीनों लोगों को बाहर निकाल कर स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार भारी बारिश के कारण अल सुबह करीब 3:30 बजे ग्राम नई खालसी में एक आवासीय मकान के ऊपर एक बड़ा पत्थर गिर गया। पत्थर गिरने से मकान की छत क्षतिग्रस्त (Uttarkashi house damaged) हो गई। जब यह घटना हुई तो घर में 2 बच्चे और एक बुजुर्ग महिला सो रहे थे। पत्थर गिरने से ये लोग घायल हो गए। वहीं ग्रामीणों ने मलबे में दबे तीनों लोगों को बाहर निकाल कर स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्य सचिव ने आगामी मुख्य सचिव कॉन्फ्रेंस की तैयारियों की समीक्षा, नवंबर में होगी चौथी मुख्य सचिव कॉन्फ्रेंस…

वहीं दूसरी ओर पछवादून क्षेत्र में बारिश ने भारी तबाही मचाई है। खासकर साहिया में भारी बारिश से अमलावा नदी उफान पर आ गया। जिसकी चपेट में आने मकान जमींदोज हो गया। गमीनत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई। मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने मकान में रह रहे लोगों को सकुशल बाहर निकाला, लेकिन घर का सारा सामान नदी अपने साथ बहा ले गई। वहीं, नदी के किनारे कई गौशाला भी बह गईं। खौफजदा लोग अनहोनी की आशंका के चलते रात भर जागते रहे।

यह भी पढ़ें 👉  अच्छी खबर: स्थानीय लोगों को केदारनाथ मे हेली सेवा फ्री…

वहीं दूसरी ओर कुमाऊं मंडल (Kumaon Circle) में पिछले 24 घंटे से हुई भारी बारिश (kumaon heavy rain) के चलते पहाड़ों पर कई जगह पर भारी भूस्खलन देखने को मिला है। जिसके चलते कुमाऊं मंडल के 34 छोटे-बड़े मार्ग बंद हो गए है तो वहीं पहाड़ी से गिरे बोल्डर की चपेट में आने से आने से मकान क्षतिग्रस्त हो गए है।

यह भी पढ़ें 👉  हरेला: विभिन्न माध्यमो से उत्तराखंड की धरा पर रोप गए लाखों पौधे, यंहा शहीदों के नाम…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top