Connect with us

उत्तराखंड में पीने का पानी भी हुआ मंहगा, अब इतनी चुकानी पड़ेगी कीमत…

उत्तराखंड

उत्तराखंड में पीने का पानी भी हुआ मंहगा, अब इतनी चुकानी पड़ेगी कीमत…

देहरादूनः उत्तराखंड में चुनाव खत्म होते ही मंहगाई की मार  से जनता त्रस्त होती जा रही है। बिजली की दरों में जहां बढ़ोतरी की गई है। तो वहीं अब पानी भी महंगा हो गया है। जी हां जिस प्रदेश में पानी के कई प्राकृतिक स्त्रोत है वहां अब आपकों पानी की कीमत भी पहले से ज्यादा देनी होगी। एक अप्रैल यानी आज से पानी के बिल में नौ से 15 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी हो गई है । आपका पानी का बिल हर माह 15 से 25 रुपये बढ़कर आएगा ।

यह भी पढ़ें 👉  एम्‍ब्रेन ने लॉन्च किया लैपटॉप का इमरजेंसी पावर सेवर पावरलिट 30 पावर बैंक…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार उत्तराखंड में पानी की नई कीमते तय की गई है। शहरी क्षेत्रों में पानी के बिल में 11 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है। ये बिल हाउस टैक्स के साथ आएगा। तो वहीं , ग्रामीण क्षेत्रों में घर में लगे नलों के हिसाब से बिल में बढ़ोतरी होगी। अगर आपके घर में दो नल होने पर बिल में नौ प्रतिशत और दो से अधिक नल होने पर 11 प्रतिशत की वृद्धि की जाएगी। जल संस्थान की ओर से हर तीन माह में पानी के बिल जारी किए जाते हैं । इसमें हर माह 15 से 25 रुपये की वृद्धि को पैमाना मानें तो अब बिल में 45 से 75 रुपये अधिक भुगतान करना होगा ।

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: मानसून की विदाई से पहले मूसलाधार बरसात का अलर्ट…

गौरतलब है कि पानी के बिल में बढ़ोतरी का नियम शासन से लागू किया गया है । इसके अनुसार हर वर्ष नौ से 11 प्रतिशत की बढ़ोतरी स्वतरू लागू हो जाती है । इसमें शासन की ओर से ही संशोधन या बदलाव किया जा सकता है । पानी के बिल में विलंब शुल्क में दी जा रही छूट भी आज से नहीं मिलेगी । यह रियायत केवल मार्च में दी जाती है । अब पिछला बिल जमा करने पर उपभोक्ताओं से पूर्ण विलंब शुल्क वसूला जाएगा ।

यह भी पढ़ें 👉  सोनप्रयाग: भूस्खलन में पांच लोगों की मौत, तीन घायल…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top