Connect with us

चर्चा: डीएम सविन ने आशाओ से उनकी समस्या को जाना, किया संवाद…

उत्तराखंड

चर्चा: डीएम सविन ने आशाओ से उनकी समस्या को जाना, किया संवाद…

 

देहरादून। जिलाधिकारी सविन बंसल ने आशा व फील्ड कार्मिकों के साथ सीधा संवाद किया। कार्मिकों से डेंगू मलेरिया की मॉनिटरिंग को लेकर आ रही चुनौतियों को जाना। साथ ही उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

सोमवार को सर्वे चौक स्थित आईआरडीटी आडोटोरियम में स्वास्थ्य विभाग द्वारा आशा कार्यकत्रियों और नगर निगम के फील्ड कार्मिकों के साथ जिलाधिकारी का संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया। डीएम ने संवाद के दौरान डेंगू मलेरिया की सघन मॉनिटिरिंग व ग्रांउड जीरो पर आ रही चुनौतियों को जाना और निस्तारण पर जरूरी दिशा निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking: यमुनोत्री हाइवे पर हादसा, दरक गई चट्टान, मर गया इंसान…

जिलाधिकारी बंसल ने कहा क फील्ड कार्मिक प्रशासन के महत्वपूर्ण अंग हैं, उन्हीं से ग्रांउड जीरो की स्थिति का पता चलता है। इसलिए उनकी जिम्मेदारी महत्वपूर्ण हो जाती हैं। उन्होंने फील्ड कार्मिकों को अपने दायित्वों का जिम्मेदारी से निर्वहन करने का आह्वान किया। साथ ही उनकी समस्याओं के निस्तारण के निर्देश भी दिए।

यह भी पढ़ें 👉  तोहफा: उत्तराखंड के पीआरडी जवानों के लिए खुशखबरी,क्या? पढ़ें…

उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि आशा कार्मिकों के भुगतान में किसी प्रकार की देरी न होए। डीएम चिकित्सालयों में खाली कक्षों में आशा घर एवं डोरमेट्री की कार्ययोजना बनाने को भी कहा।

यह भी पढ़ें 👉  घपला: पेयजल लाइन मे आई घपले की शिकायत,जांच शुरू…

मौके पर मुख्य नगर आयुक्त गौरव कुमार, मुख्य विकास अधिकारी अभिनव शाह, नगर मजिस्ट्रेट प्रत्युष सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ संजय जैन, उप जिलाधिकारी हरिगिरी, उप नगर आयुक्त गोपाल राम बिनवाल, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ सी.एस रावत, डॉ. निधि, डॉ. जोशी आदि मौजूद रहे।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top