Connect with us

आपदाः उत्तराखंड में अब तक 4 लोगों की मौत, 12 घायल, कई लापता, सेना संभालेगी मोर्चा…

उत्तराखंड

आपदाः उत्तराखंड में अब तक 4 लोगों की मौत, 12 घायल, कई लापता, सेना संभालेगी मोर्चा…

Uttarakhand News: उत्तराखंड में भारी बारिश ने जमकर कहर बरपाया है। आपदा ने अब तक 4 लोगों की मौतें हो चुकी है। जबकी 12 लोग घायल बताए जा रहे हैं। अभी भी 13 लोग लापता है जिनकी तालाश की जा रही है। SDRF और आपदा प्रबंधन विभाग के साथ ही पुलिस की टीमें लगातार रेस्क्यू में जुटी हुई है। हेलीकाप्टर से गंभीर घायलों को एयरलिफ्ट किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  ट्रैकिंग ट्रैक्शन सेंटर होम स्टे अनुदान योजना से मिल रहा युवाओं को लाभ…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार देहरादून, टिहरी और पौड़ी जिले में बादल फटने की घटना सामने आई है। इस घटनाओं में अभी तक चार की मौत हुई है और कई लोग लापता हैं। वहीं चार धाम यात्रा राजमार्ग कई स्थानों पर अवरुद्ध है। जगह-जगह यात्री फंसे हुए हैं। टिहरी जिले धनोल्टी क्षेत्र में पलक झपकते ही एक घर मलबे में तब्दील हो गया । इस हादसे में एक ही परिवार के सात लोग दबे जबिक वो शव निकाल लिए गए हैं । राहत बचाव कार्यों में एसडीआरएफ, एनडीआरएफ पुलिस, जिला प्रशासन की टीम मौजूद है, सेना भी राहत बचाव हेतु रवाना हो गई ।

यह भी पढ़ें 👉  आत्महत्या: टिहरी झील मे कूद गई महिला, मौत, कारणों का पता लगा रही पुलिस...

बताया जा रहा है कि देहरादून के माल देवता क्षेत्र में छमरूली टापूसेरा में बादल फटने (CloudBurst in Dehradun) की घटना में एक महिला और कई मवेशी बह गए हैं। यहां सात मकान ध्वस्त हो गए हैं और दो पुल टूट गए हैं। वहीं एक मकान में कई लोगों के दबे होने की आशंका भी जताई जा रही है। सड़क पूरी तरह ध्‍वस्‍त होने से यहां राहत बचाव सामग्री पहुंचाने परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  सफलता: उत्तराखंड की बेटी शिवानी बनी सेना मे लेफ्टिनेंट, बधाई…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top