Connect with us

ओएनजीसी में सीधी भर्ती, एग्जाम का झंझट नहीं, 10वीं से ग्रेजुएट सबके लिए 2236 वैकेंसी

उत्तराखंड

ओएनजीसी में सीधी भर्ती, एग्जाम का झंझट नहीं, 10वीं से ग्रेजुएट सबके लिए 2236 वैकेंसी

बिना परीक्षा सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं, तो आपके लिए तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम लिमिटेड (ONGC) में 2,236 पदों पर अप्रेंटिस की वैकैंसी निकली हैं। इस भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन ongcindia.com पर जारी हो गया है। आवेदन की प्रक्रिया 5 अक्टूबर 2024 से शुरू हो गई है। वहीं एप्लिकेशन फॉर्म भरने की लास्ट डेट 25 अक्टूबर 2024 निर्धारित की गई है। नोटिफिकेशन के साथ रिजल्ट और मेरिट आने की डेट भी जारी कर दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: वार्निंग लेबल से ऊपर बह रही गंगा,अलर्ट शुरू…

ओएनजीसी की इस वैकेंसी के जरिए लाइब्रेरी असिस्टेंट, फ्रंट ऑफिस असिस्टेंट, डॉट्समैन, इलेक्ट्रीशियन, फिटर, मैकेनिस्ट, स्टेनोग्राफर, अकाउंट एग्जीक्यूटिव, वेल्डर समेत विभिन्न ट्रेड्स में उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी। किस सेक्टर में कितनी वैकेंसी निकाली गई हैं? इसकी डिटेल्स अभ्यर्थी नीचे टेबल में विस्तार से देख सकते हैं।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं/12वीं/संबंधित ट्रेड में आईटीआई/ बैचलर डिग्री/बीएससी/ बीबीए/बीटेक/डिप्लोमा आदि योग्यता होनी चाहिए। योग्यता संबंधित जानकारी विस्तार से देखने के लिए अभ्यर्थी भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  गिरफ्तार: पत्रकार योगेश डिमरी पर हमले का दूसरा आरोपी गिरफ्तार…

आयुसीमा- इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम उम्र 24 वर्ष होनी चाहिए। उम्र की गणना 25 अक्टूबर 2024 के आधार पर की जाएगी। यानी अभ्यर्थियों की जन्मतिथि 25 अक्टूबर 2000 से 25 अक्टूबर 2006 तक होनी चाहिए। हालांकि एज लिमिट में आरक्षित वर्गों को छूट दी गई है।
सैलरी- चयनित उम्मीदवार को अप्रेंटिस कैटेगिरी के मुताबिक स्टाइपेंड दिया जाएगा। ग्रेजुएट अप्रेंटिस को 9000/-, तीन साल डिप्लोमा वालों को 8050/-, 10वीं/12वीं ट्रेड अप्रेंटिस को 7000/- , एक साल आईटीआई ट्रेड अप्रेंटिस को 7700/- और दो साल आईटीआई ट्रेड अप्रेंटिस को 8050/- रुपये स्टाइपेंड तय किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  सितारगंज सीएचसी बना उप जिला चिकित्सालय, मोरी को मिला सीएचसी का दर्जा…

ओएनजीसी की इस भर्ती में उम्मीदवारों को सरकारी अपरेंटिस पोर्टल (https://apprenticeshipindia.gov.in) और NATS (https://nats.education.gov.in) पर आवेदन की प्रक्रिया पूरी करनी होगी। अन्य किसी भी माध्यम से किए गए आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top