Connect with us

गड्ढामुक्त सड़क के लिए धामी सरकार की बड़ी पहल, अब गड्ढे की फोटो खींच ‘‘पैच रिपोर्टिंग एप’’ पर भेजें…

उत्तराखंड

गड्ढामुक्त सड़क के लिए धामी सरकार की बड़ी पहल, अब गड्ढे की फोटो खींच ‘‘पैच रिपोर्टिंग एप’’ पर भेजें…

Uttarakhand News: अब आपको कहीं भी सड़क पर गड्ढे दिखाई दें तो अपने मोबाइल से उसकी फोटो खींचे और ‘‘पैच रिपोर्टिंग एप’’ पर अपलोड कर दीजिए।  फोटो अपलोड करने के 7 दिन के भीतर ही गड्ढे भर दिए जाएंगे। जी हां मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज सचिवालय में ‘‘पैच रिपोर्टिंग एप’’ का शुभारम्भ कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार सड़कों को गड्ढामुक्त बनाने के लिए धामी सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। इस मोबाइल एप के माध्यम से अब कोई भी व्यक्ति अपने आसपास सड़कों पर पाए जाने वाले गड्ढों की फोटो खींचकर पूरी जानकारी के साथ अपनी शिकायत दर्ज कर सकता है। शिकायतकर्ता को एप के माध्यम से दर्ज शिकायत पर हुई कार्रवाई के विषय में भी चित्र सहित जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  कार्रवाई: यंहा कंडक्टर ही डिपो पहुंचकर बताने लगे अपने आप को चेकिंग टीम, हुई कार्रवाई…

इसके लिए इतना जरूर ध्यान रखना होगा कि फोटो खींचते समय अपने मोबाइल की लोकेशन को जरूर ऑन रखें। लोकेशन ऑन होने पर फोटो के विवरण में अपने आप लोकेशन दर्ज हो जाएगा। इसी लोकेशन के जरिए ही एप पीडब्ल्यूडी से संबंधित खंड,विधानसभा,जेई का क्षेत्र आदि सर्च कर लेगा। इस एप का सबसे बड़ा फायदा यह है कि कोई भी कहीं से भी फोटो भेज सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  कार्मिक: संविदा कर्मियों को नियमित करने की मुख्य सचिव से मांग...

सीएम ने ऐप का शुभारंभ करते हुए कहा कि इस एप के माध्यम से प्रदेश की सड़कों को गड्ढ़ा मुक्त करने में काफी मदद मिलेगी। उन्होंने लो.नि.वि के उच्चाधिकारियों को एप के माध्यम से प्राप्त शिकायतों की मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने लो.नि.वि के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि एप के माध्यम से शिकायतकर्ता द्वारा सड़क पर गड्ढ़े से संबंधित जो शिकायत की जाएंगी, उसका समाधान एक सप्ताह के अन्दर किया जाए, इसके लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी भी तय की जाए।

यह भी पढ़ें 👉  कार्रवाई: विजलेंस की कार्रवाई, विजलेंस ने पकड़ा रिश्वत लेते AE…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top