Connect with us

पटवारी भर्ती परीक्षा को लेकर धामी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, दिए ये निर्देश…

उत्तराखंड

पटवारी भर्ती परीक्षा को लेकर धामी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, दिए ये निर्देश…

 Uttarakhand News: उत्तराखंड में हाल ही में हुई परीक्षा का पेपर लीक होने के खुलासे के बाद राज्य सरकार भी एक्शन में आ गई है। कैबिनेट बैठक में भर्ती परीक्षा को लेकर चर्चा की गई। जिसमें कई बड़े फैसले लिए गए। सरकार पेपरलीक मामले में सख्त कानून बनाने की तैयारी में हैं और उसे जल्द लाया जाएगा। जिसकी तैयारी शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  आयोजन: उत्तराखंड पत्रकार यूनियन का जिला सम्मेलन व देवभूमि रत्न सम्मान का हुआ आयोजन…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार राज्य में जोशीमठ आपदा के लिए बुलाई गई आपातकालीन कैबिनेट बैठक  में कई फैसले लिए गए हैं और भविष्य को लेकर भी चर्चा हुई है। राज्य कैबिनेट द्वारा प्रदेश में भर्तियों में भ्रष्टाचार रोकने के लिये प्रदेश में शीघ्र सख्त नकल विरोधी कानून बनाये जाने का निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  अच्छी खबर: स्थानीय लोगों को केदारनाथ मे हेली सेवा फ्री…

बैठक में चर्चा हुई है कि पेपर लीक होने पर आरोपी को उम्र कैद तक का प्रावधान रखा जाए। अगली कैबिनेट में प्रस्ताव लाया जाएगा। इसके अलावा आरोपी की संपत्ति कुर्क भी होगी। वहीं रद्द की गई पटवारी परीक्षा में पुराना एडमिट कार्ड मान्य होगा। रोडवेज की बस में परीक्षा केंद्र तक जाने के लिए मिलेगी मुफ्त सुविधा।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking: यमुनोत्री हाइवे पर हादसा, दरक गई चट्टान, मर गया इंसान…

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस कानून को इतना सख्त बनाया जायेगा कि भविष्य में कोई इस बारे में सोचे भी नहीं। सख्त नकल विरोधी कानून में दोषी का उम्र कैद की सजा का प्राविधान तो होगा ही उसके द्वारा अर्जित संपत्ति को जब्त किये जाने का भी व्यवस्था रहेगी।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top