Connect with us

दिव्यांग कर्मियों को धामी सरकार ने दी बड़ी सौगात, वाहन भत्ता बढ़ाने के आदेश जारी…

उत्तराखंड

दिव्यांग कर्मियों को धामी सरकार ने दी बड़ी सौगात, वाहन भत्ता बढ़ाने के आदेश जारी…

Uttarakhand News: धामी सरकार ने दिव्यांग कर्मियों को बड़ी सौगात दी गई। शासन ने दिव्यांग कर्मचारियों का वाहन भत्ता बढ़ा दिया गया है। जिसके आदेश जारी कर दिए गए है। अब दिव्यांग कर्मियों को ग्रेड वेतन के हिसाब से वाहन भत्ते को दोगुना करते हुए 600 रुपये से लेकर 1,000 रुपये तक दिया जाएगा। जिससे उनकी सैली बढ़कर आएगी।

यह भी पढ़ें 👉  मांग: कार्मिको को नियमित करने की मांग, CS को भेजा गया ज्ञापन…

जारी आदेश के अनुसार लेवल एक ग्रेड पे 1,800 तक के कर्मियों के वाहन भत्ते में 300 रुपये की बढ़ोतरी कर 600 रुपये किया गया, जबकि ग्रेड पे 1,900, 2,400 और 2,800 के कर्मियों का वाहन भत्ता 400 रुपये से बढ़ाकर 800 रुपये किया गया है। ग्रेड पे 4,200 के कर्मियों का वाहन भत्ता 500 रुपये से बढ़ाकर 100 रुपये किया गया है। वाहन भत्ता बढ़ाने से जो भी अतिरिक्त व्यय भार बढ़ेेगा, उसे संबंधित विभाग अपने आय-व्यय से संबंधित बजट से एवं बजट से व्यवस्था न होने पर इसकी व्यवस्था कराकर वहन करेंगे। भत्ते की नई दरें शासनादेश जारी होने की तिथि से लागू होगी।

यह भी पढ़ें 👉  आरोप: रुड़की विधायक बत्रा पर उनकी ही बहन के गहन आरोप, क्या मिलेगा इंसाफ…

बताया जा रहा है कि दिव्यांग कर्मियों को कार्यस्थल तक आने एवं वापस जाने में होने वाली कठिनाइयों को देखते हुए वाहन भत्ते की दरों का पुनरीक्षण किया गया है, जिसे वाहन व्यय प्रतिपूर्ति का नाम दिया गया है। आदेश में कहा कि राज्य सरकार के अधीन कार्यरत दिव्यांग कर्मियों को पूर्व में तय शर्तों एवं प्रतिबंधों के अधीन उनके वाहन भत्ते को बढ़ाया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  अच्छी खबर: स्थानीय लोगों को केदारनाथ मे हेली सेवा फ्री…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top