Connect with us

जल्द हो सकता है धामी कैबिनेट का विस्तार, नए चेहरों को मिल सकती है जगह…

उत्तराखंड

जल्द हो सकता है धामी कैबिनेट का विस्तार, नए चेहरों को मिल सकती है जगह…

उत्तराखंड में धामी सरकार को लेकर बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि जल्द ही धामी कैबिनेट का विस्तार हो सकता है । जिसमें कई नए चेहरे दिख सकते है। इसको  लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई है। तो वहीं नए चेहरे की दौड़ में कई नाम देखें जा रहे जो मंत्री बन सकते है। बता दें कि कैबिनेट मंत्री रहे चंदन राम दास के निधन के बाद मंत्रिमंडल में एक और पद खाली हो गया है। मंत्रिमंडल में कुल चार पद खाली हैं।

यह भी पढ़ें 👉  बधाई: सीएम धामी राजकीय पॉलीटेक्निक संस्थान के छात्रों को नियुक्ति पत्र देकर दी शुभकामनाएं…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद प्रदेश में कैबिनेट विस्तार के साथ ही धामी सरकार में दायित्वों का आवंटन हो सकता है। मिशन 24 के कमर कस चुकी बीजेपी अब जल्द नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी देने के लिए तैयारियां कर रही है। धामी मंत्रिमंडल में अभी टिहरी, देहरादून, ऊधमसिंह नगर, अल्मोड़ा, पौड़ी व चंपावत जिले के प्रतिनिधित्व है। हरिद्वार, नैनीताल, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ जिलों का कैबिनेट में प्रतिनिधित्व नहीं हैं। ऐसे में इन जगहों से किसी को जिम्मेदारी मिल सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News: सीएम से मिले केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी तथा फिल्म अभिनेता अनुपम खेर…

वहीं सांगठनिक जिम्मेदारी के हिसाब से चमोली जिले से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट बड़े चेहरे के तौर पर हैं। मंत्री के रूप में खजान दास, विशन सिंह चुफाल के नाम भी उठ रहें हैं। ऐसे में किसकी लौटरी खुलती हैं ये तो वक्त बताएगा। वहीं दूसरी ओर माना जा रहा है कि पूर्व कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास अनुसूचित जाति (एससी) वर्ग से थे। उनकी जगह पार्टी एससी चेहरे या एससी महिला चेहरे से भर सकती है। इसी तरह हरिद्वार जिले से ब्राह्मण या ओबीसी चेहरे को जगह देने पर विचार हो सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  एम्‍ब्रेन ने लॉन्च किया लैपटॉप का इमरजेंसी पावर सेवर पावरलिट 30 पावर बैंक…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top