Connect with us

गृह मंत्रालय में इन पदों पर निकली भर्ती, आवदेन और योग्यता की जाने डिटेल्स…

उत्तराखंड

गृह मंत्रालय में इन पदों पर निकली भर्ती, आवदेन और योग्यता की जाने डिटेल्स…

Sarkari Naukri: युवाओं के लिए अच्छी खबर है। गृह मंत्रालय द्वारा कांस्टेबल और ट्रेड्समैन के पदों पर बंपर भर्ती निकली गई है। बताया जा रहा है कि इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदन की प्रक्रिया 21 नवंबर से शुरू होगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वो अधिकारिक वेबसाइट cisf.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के लिए इन पदों का नया अपडेट जारी…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार इस भर्ती के जरिए कुल 787 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसके लिए फिजिकल टेस्ट यानी यानी फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट और फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट यानी पीईटी के लिए बुलाया जाएगा। इन पदों पर भर्ती के लिए किसी भी उम्मीदवार का मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 10वीं पास होना चाहिए। वहीं अलग अलग पदों पर अलग अलग योग्यता मांगी गई हैं।

यह भी पढ़ें 👉  आरोप: रुड़की विधायक बत्रा पर उनकी ही बहन के गहन आरोप, क्या मिलेगा इंसाफ…

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयुसीमा 18 से 23 वर्ष के बीच होना चाहिए। वहीं यूआर, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 100 रुपये और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति को किसी प्रकार का एप्लीकेशन फीस देने की आवश्यकता नहीं होगी। बताया जा रहा है कि उम्मीदवार डायरेक्ट लिंक https://www.cisf.gov.in/cisfeng/ के माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हादसा: केदारनाथ यात्रा रूट पर फिर भू स्खलन एक यात्री की मौत…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top