Connect with us

देहरादूनः अब राष्ट्रीय राजमार्ग किनारे भारी मात्रा में फेंकी गई दवाईयां, वन्य जीवों को खतरा…

उत्तराखंड

देहरादूनः अब राष्ट्रीय राजमार्ग किनारे भारी मात्रा में फेंकी गई दवाईयां, वन्य जीवों को खतरा…

Dehradun News: देहरादून-हरिद्वार राष्ट्रीय राजामार्ग के किनारे लच्छीवाला वन रेंज के जंगल में भारी मात्रा में फेंकी गई दवाईयों से वन्य जीवों पर खतरा मंडरा रहा है। वहीं इन दवाईयों से पर्यावरण को भी गंभीर खतरा पैदा हो गया है।

राष्ट्रीय राजमार्ग किनारे भारी मात्रा में दवाईयां फेंकी गई हैं। इनमें अधिकांश दवाईयां एक्पायर डेट की हैं। बताया जा रहा है कि जो दवाईयां जंगल में फेंकी गई हैं। उनमें कुछ दवाईयां नींद, नसों में ताकत, शुगर, हार्ट अटैक आदि की हैं। इन दवाईयों में पहले छह-सात जनवरी के आसपास जंगल में फेंका गया था। जिसे कई कट्टों में भरकर नेक्स्ट एवोलुशन ऑफ वर्ल्ड वेलफेयर सोसाइटी से जुड़े लोगों ने मेडिकल पाल्यूशन कंट्रोल कमेटी (एमपीसीसी) के सहयोग से नष्ट कर दिया था। लेकिन उसके बाद 12 जनवरी के आसपास फिर से किसी ने जंगल में दवाईयों का जखीरा फेंक दिया। जो अभी भी जंगल में पड़ा हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  गजब: कंही पौधे रोपण तो कंही हरे पेड़ो पर चली आरी…

नेक्स्ट एवोलुशन ऑफ वर्ल्ड वेलफेयर सोसाइटी से जुड़े लोगों ने कहा कि दवाईयां अभी भी जंगल में पड़ी हुई हैं। और संबधित विभाग ने भी अब इस मामले में हाथ खड़े कर दिए हैं। वहीं लच्छीवाला रेंजर घनानंद उनियाल ने कहा कि यह मामला उनके संज्ञान में नहीं है। लेकिन अब मौके पर वन विभाग की टीम को भेजा जा रहा है। और इस मामले में कार्रवाई भी की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  यात्रा 2024: BKTC के मुख्य कार्याधिकारी ने किया यात्रा व्यवस्था का निरीक्षण…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top