Connect with us

देहरादूनः छूट न जाएं मौका, दून ट्रैफिक पुलिस के फैलोशिप प्रोग्राम के लिए 20 मई तक करें आवेदन…

उत्तराखंड

देहरादूनः छूट न जाएं मौका, दून ट्रैफिक पुलिस के फैलोशिप प्रोग्राम के लिए 20 मई तक करें आवेदन…

देहरादून यातायात पुलिस विभाग 18 से 30 वर्ष की आयु के लोगों को फैलोशिप देकर यातायात प्रबंधन और जागरूकता में युवाओं को शामिल करने के लिए एक अनूठा तरीका अपना रहा है। “यह युवाओं के लिए, विशेष रूप से अपनी तरह का पहला शैक्षणिक अवसर है।  इस प्रोग्राम के तहत यातायात पुलिस के गुर सिखाए जाएंगे, जिससे उन्हें नौकरी में मदद मिलेगी। फैलोशिप प्रोग्राम के लिए 20 मई तक आवेदन किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  आत्महत्या: टिहरी झील मे कूद गई महिला, मौत, कारणों का पता लगा रही पुलिस...

बताया जा रहा है कि इंजीनियरिंग पृष्ठभूमि या तकनीकी रुचि वाले लोग इसमें हिस्सा ले सकते है। यह 30 दिन की फैलोशिप है। जिसके अंत में छात्र रिपोर्ट जमा करेंगे और प्रमाणन प्राप्त करेंगे । जिसका उपयोग इंटर्नशिप या नौकरियों के लिए आवेदन करते समय भी किया जा सकता है। इच्छुक व्यक्ति 20 मई तक अपने संबंधित संस्थानों के माध्यम से अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। इसके बाद आवेदनों की एक स्क्रीनिंग प्रक्रिया से गुजरना होगा और प्रारंभिक चरण में 10-15 युवाओं का चयन किया जाएगा। वे 28 मई से 26 जून तक प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे, जिसके बाद उन्हें प्रमाणन से सम्मानित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  Big news: लेट लतीफी से ऑफिस आने वाले अधिकरियों, कर्मचारियों पर गिरी गाज, कुछ का तबादला, कुछ का वेतन कटा…

फैलोशिप के दौरान प्रतिभागियों को उनके काम की समझ हासिल करने, शहर की सड़कों पर कर्मियों के साथ ऑन-फील्ड प्रशिक्षण प्राप्त करने, यातायात प्रबंधन के लिए उपयोग की जाने वाली तकनीक और आधुनिक वैज्ञानिक उपकरणों से परिचित होने और दुर्घटना में अंतर्दृष्टि प्राप्त करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के साथ जोड़ा जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  सफलता: उत्तराखंड की बेटी शिवानी बनी सेना मे लेफ्टिनेंट, बधाई…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top