Connect with us

दौरा: महाराज ने किया निरीक्षण, व्यवस्था चौकस करने के निर्देश… 

उत्तराखंड

दौरा: महाराज ने किया निरीक्षण, व्यवस्था चौकस करने के निर्देश… 

ऋषिकेश। प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति, धर्मस्व मंत्री सतपाल महाराज  चारधाम यात्रा को लेकर बेहद सजग हैं। समय-समय पर यात्रा व्यवस्थाओं  का मुआयना  कर अधिकारियों को चाक-चौबंद व्यवस्था  करने को अलर्ट कर रहे हैं।  इसी के तहत शुक्रवार को उन्होंने धर्म नगरी ऋषिकेश स्थित आईएसबीटी में चारधाम यात्रा पंजीकरण केंद्र, भारत भूमि, ऋषिलोक पर्यटक आवास गृह और यात्रा कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने वहां स्थित कमियों को इंगित करते हुए तत्काल रिपोर्ट समिट करने को कहा है।

यह भी पढ़ें 👉  मज़ाक: भाजपा नेताओ का ये कैसा मजाक, गाय पर लिखा है मुझे बचाओ…

उन्होंने वहां स्थित शौचालयों का निरीक्षण करने के साथ-साथ अन्य कमियों को इंगित कर सम्बन्धित को रिपोर्ट सबमिट करने को कहा है ताकि उसके बाद कार्यवाही की जाए। उन्होंने बताया कि ऋषिकेश स्थित भारत भूमि पर्यटक आवास गृह के उच्चीकरण लिए उनके द्वारा 198.23 लाख की धनराशि स्वीकृत की गई है। इससे यात्रियों को और अधिक सुविधाएं उपलब्ध हो सकेगी।

यह भी पढ़ें 👉  गजब: यंहा माँ के हाथ से चोरी हो गया आठ माह का बच्चा…

उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से बातचीत कर आईएसबीटी के पीछे  चंद्रभागा पुल के उपर वाले हिस्से एवं  नटराज चौक तक सड़क दुरूस्त करने के  निर्देश भी दिए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  परिसीमन: हरिद्वार छोड़कर 12 अन्य जिलों की पंचायत मे परिसीमन के बाद वार्ड बढ़े, पढ़ें…

पर्यटन मंत्री ने अधिकारियों को हिदायत दी है कि चारधाम यात्रा उत्तराखंड की इज्जत और प्रतिष्ठा का प्रश्न है इसलिए “अतिथि देवो भवः” की भावना से हम सब लोग मिलकर कार्य करें।

परीक्षण के दौरान उनके साथ जीएमवीन के पूर्व निदेशक पंकज भट्ट, अधिशासी अभियंता नगर निगम  सहित अन्य विभागीय अधिकारी  मौजूद थे।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top