Connect with us

नैनीताल में उमड़ रही भीड़, पर्यटकों के लिए पुलिस कर रही ये व्यवस्था…

उत्तराखंड

नैनीताल में उमड़ रही भीड़, पर्यटकों के लिए पुलिस कर रही ये व्यवस्था…

गर्मी का मौसम शुरू हो चुका है। सरोवर नगरी सैलानियों से गुलजार है। अगर आप भी नैनीताल घूमने की प्‍लानिंग कर रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए है। बताया जा रहा है कि नैनीताल में उमड़ रही भीड़ को काबू करने के लिए  खास प्लान बना रही है। नैनीताल में पर्यटकों की भीड़ को देखते हुए हल्द्वानी के आसपास और नैनीताल के नजदीक वाली जगह में पार्किंग को चिन्हित करने का काम किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  हरेला: विभिन्न माध्यमो से उत्तराखंड की धरा पर रोप गए लाखों पौधे, यंहा शहीदों के नाम…

बता दें कि हल्द्वानी से नैनीताल जो लोग बस से जाना चाहते हैं तो उनके लिए बड़ी चुनौती सामने आ रही है। नैनीताल जाने वाली बसों में अच्छी खासी भीड़ देखी जा रही है और सीट के लिए मारामारी हो रही है। जून के माह में यहां पर्यटकों की और भीड़ होगी। जिसको देखते हुए पुलिस अपना प्लान अभी से धरातल पर उतारने जा रही है। इस बार पुलिस के लिए सबसे बड़ी चुनौती कैंची धाम में पर्यटकों को सुविधा मुहैया कराना है। ऐसे में नैनीताल में पर्यटकों की भीड़ को देखते हुए हल्द्वानी के आसपास और नैनीताल के नजदीक वाली जगह में पार्किंग को चिन्हित करने का काम किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  एम्‍ब्रेन ने लॉन्च किया लैपटॉप का इमरजेंसी पावर सेवर पावरलिट 30 पावर बैंक…

बताया जा रहा है कि जिससे नैनीताल में पार्किंग फुल होने के बाद बाहर से आने वाले वाहनों को रूसी बाय पास और अन्य पार्किंग स्थल पर रोका जाएगा। वाहनों का दबाव ज्यादा हुआ तो हल्द्वानी से भी वाहनों का डायवर्जन किया जा सकता है। अगर नैनीताल और आसपास के पर्यटन वाली जगहों में आवाजाही बढ़ी और वाहनों का दबाव बहुत ही ज्यादा बढ़ गया तो भवाली में भी वाहनों को रोका जा सकता है। पर्यटकों को शटल सेवा द्वारा नैनीताल भेजा जा सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंगः शासन ने चार पीसीएस अधिकारियों के किए तत्काल प्रभाव से तबादले, आदेश जारी…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top