Connect with us

नेता प्रतिपक्ष को लेकर कांग्रेस में घमासान, कांग्रेसी नेता ही उठा रहें सवाल

उत्तराखंड

नेता प्रतिपक्ष को लेकर कांग्रेस में घमासान, कांग्रेसी नेता ही उठा रहें सवाल

देहरादूनः उत्तराखंड में कल से विधानसभा सत्र की शुरूआत हो रही है। ऐसे में जहां बीजेपी सत्र की तैयारियों में जुट गई है। तो वहीं अभी तक कांग्रेस अपना नेता प्रतिपक्ष तय नहीं कर पाई है। कांग्रेस में नेता प्रतिपक्ष के चयन को लेकर हो रही देरी के कारण उनके ही नेता सवाल उठाने लगे हैं। कांग्रेस विधायक सुमित हृदयेश ने पार्टी को बीजेपी से अनुशासन सीखने की नसीहत दें डाली है। वहीं, अब भाजपा ने भी इस मामले पर तंंज कसना शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  आपदा: बदरीनाथ हाइवे पर पहाड़ी से आये मलबे में दबे चार नेपाली मजदूर, एक की मौत, तीन घायल…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार कांग्रेस में नेता प्रतिपक्ष के चयन को लेकर हरीश रावत और प्रीतम सिंह के गुट आमने-सामने हैं। जिसके कारण देरी हो रही है। हल्द्वानी से कांग्रेस विधायक सुमित हृदयेश ने कहा कि अनुशासन को लेकर कांग्रेस को बीजेपी से सीखना चाहिए। जिस तरह बीजेपी में हर बात पार्टी फोरम में रखी जाती है और बीजेपी हाईकमान का निर्णय ही सर्वमान्य होता है उसी तरह कांग्रेस को भी अपनी बात पार्टी फोरम पर रखनी चाहिए कांग्रेस में नेता प्रतिपक्ष का चयन जल्द हो जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  प्रदेशवासियों को अपने जन्मदिन के अवसर पर मुख्यमंत्री ने दी अनेक सौगात…

सुमित ने कहा कि आज कांग्रेस विधानसभा दल की बैठक है। कांग्रेस पूरी तरह एकजुट है। आलाकमान जिसको भी नेता प्रतिपक्ष तय करेगा उस पर सब सहमत होंगे। वहीं  बीजेपी ने कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए कहा है कि उत्तराखंड में जिस तरह से कांग्रेस की स्थिति है उससे लगता है कि कांग्रेस अब पूरी तरह से फेल हो चुकी है। उन्होंने कहा कांग्रेस अपना नेता प्रतिपक्ष तक भी तय नहीं कर पा रही है। यह वह पार्टी है जो चुनाव से पहले सरकार बनाने का दावा कर रही थी, आज नेता प्रतिपक्ष तक बनाने में असमर्थ है।

यह भी पढ़ें 👉  कार्रवाई: आयुष्मान कार्ड की परिधि से 27 प्राइवेट अस्पताल बाहर...

 

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top