Connect with us

दें बधाई: अल्मोड़ा के अनूप सिंह भाकुनी ने पीसीएस-जे परीक्षा में किया प्रदेश टॉप…

उत्तराखंड

दें बधाई: अल्मोड़ा के अनूप सिंह भाकुनी ने पीसीएस-जे परीक्षा में किया प्रदेश टॉप…

Uttarakhand News: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने पीसीएस-जे परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया हैं। इस परीक्षा में अल्मोड़ा के अनूप सिंह भाकुनी ने प्रदेश में टॉप किया है। अनूप ने अपनी मेहनत और सफलता के दम से प्रदेश का नाम रोशन कर दिया है। उन्होंने सिद्ध कर दिखाया है कि मन में कुछ करने की ललक और मंजिल तक पहुंचने का जज्बा हो तो कामयाबी कदम चूमती है।अनूप की कामयाबी पर उन्हें बधाई देनें वालों का तांता लग गया है।

न्यायिक सेवा में जाने की थी इच्छा

मिली जानकारी के अनुसार अनूप का परिवार मूल रूप से अल्मोड़ा जनपद के बसौली का रहने वाला है। कई साल पहले वे लोग स्मिथनगर, प्रेमनगर में बस गए। अनूप की प्रारंभिक शिक्षा केंद्रीय विद्यालय एफआरआइ से की। साल 2009 में उन्होंने 85 प्रतिशत अंक के साथ 12वीं उत्तीर्ण की।इसके बाद दिल्ली विश्वविद्यालय से फिजिक्स आनर्स और फिर ला की पढ़ाई की। उनके कदम यहीं नहीं रुके। 2018 में उन्होंने ला कालेज देहरादून से एलएलएम किया। उनकी इच्छा न्यायिक सेवा में जाने की थी, सो पूरी मेहनत से इसकी तैयारी की। कड़े परिश्रम व लगन के बूते उनका यह सपना अब साकार हो चुका है।

यह भी पढ़ें 👉  मौत: भालू के हमले से उत्तरकाशी के ग्रामीण की मौत, ग्रामीणों मे दहशत…

11 पदों पर ही अभ्यर्थियों का अंतिम चयन

बताया जा रहा है कि पीसीएस- जे 2022 की मुख्य परीक्षा 10 नवंबर को कराई गई थी। जबकि साक्षात्कार 23 दिसंबर को हुआ था। परीक्षा में जहां अनूप सिंह भाकुनी टॉपर बने हैं। वहीं, हिना कौसर को दूसरा और सृष्टि शुक्ला को तीसरा स्थान मिला है। आयोग ने पीसीएस-जे के 13 पदों पर ऑनलाइन आवेदन मांगे थे। पीसीएस- जे के 2 पदों पर योग्य व्यक्ति नहीं मिल पाए हैं। जिसके चलते पीसीएस- जे के 11 पदों पर ही अभ्यर्थियों का अंतिम चयन परिणाम जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  कार्रवाई: MDDA ने ऋषिकेश मे की अवैध निर्माण बिल्डिंग सील…

ये अभ्यर्थी हुए परीक्षा में पास

मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार के कुल अंकों के योग के आधार पर पीसीएस-जे का अंतिम चयन परिणाम अभ्यर्थियों के श्रेष्ठता कर्म में जारी किया गया है। इसमें अनूप सिंह भाकुनी, हिना कौसर, सृष्टि शुक्ला, राधा कुलश्रेष्ठ, नैंसी छाबड़ा, शेफाली चंद्रवंशी, सोनम रावत, अभिषेक कुमार मिश्रा, जतिन मित्तल, नवीन राणा और तान्या मिधा का चयन हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  एसजीआरआर मेडिकल काॅलेज में वाकथाॅन व पोस्टर प्रतियोगिता के माध्यम से दिया संदेश…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top