Connect with us

नेशनल विंटर गेम्स को लेकर असंमजस की स्थिति, आया बड़ा अपडेट…

उत्तराखंड

नेशनल विंटर गेम्स को लेकर असंमजस की स्थिति, आया बड़ा अपडेट…

उत्तराखंड के चमोली जिले के जोशीमठ (Joshimath) में हो रहे भू-धंसाव के कारण उत्तराखंड (Uttarakhand) के पर्यटन पर भी बड़ा असर पड़ रहा है। ऐसे में जोशीमठ आपदा से जुड़ा बड़ा अपडेट आ रहा है। बताया जा रहा है कि जोशीमठ आपदा के कारण औली में होने वाले विंटर गेम्स को लेकर असंमजस की स्थिति पैदा हो गई है। जहां गेम्स के रद्द होने की खबर आ रही है वहीं अब बड़ा अपडेट ये आया है कि पर्यटन विभाग की एक टीम को जोशीमठ भेजा गया है। जिसकी रिपोर्ट आने के बाद शीतकालीन खेलों पर निर्णय लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  तंज: हरदा ने कसे भाजपा सरकार पर तंज…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार चमोली जिले में स्थित विश्वप्रसिद्ध स्की रिजॉर्ट औली में दूसरी बार राष्ट्रीय शीतकालीन खेलों का आयोजन किया जाना था। ये टूर्नामेंट दो से पांच फरवरी के बीच आयोजित होने थे। इन शीतकालीन खेलों के लिए पर्यटन विभाग ने तैयारी पूरी कर ली थी। लेकिन जोशीमठ आपदा के चलते प्रस्तावित विंटर गेम्स रद्द हो सकते है। बताया जा रहा है कि जोशीमठ में भू-धंसाव और भूस्खलन को देखते हुए खेलों के आयोजन को लेकर संशय बना है।

यह भी पढ़ें 👉  घपला: पेयजल लाइन मे आई घपले की शिकायत,जांच शुरू…

रिपोर्टस की माने तो औली के लिए रोपवे बंद हो चुका है। हालांकि विभागीय सचिव सचिन कुर्वे का कहना है कि अभी खेलों के आयोजन की तैयारी जारी है। औली विंटर गेम्स को रद्द करने को लेकर अभी कोई आधिकारिक फैसला नहीं किया गया है और लगातार परिस्थितियों का आकलन किया जा रहा है और अगले 7 दिन के अंदर कोई ठोस फैसला लिया जाएगा। जिसके लिए जोशीमठ आपदा को देखते हुए विभाग की एक टीम जोशीमठ गई है। जो विभाग को अपनी रिपोर्ट देगी, उसी के बाद अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  पौड़ी: नशे मे शिक्षक टुन, विद्यालय मे शिक्षा सुन्न…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top