Connect with us

उत्तराखंड पेयजल निगम के इस प्रोजेक्ट से मिलेगी आम जन को राहत, नहीं होगी पानी की किल्लत…

उत्तराखंड

उत्तराखंड पेयजल निगम के इस प्रोजेक्ट से मिलेगी आम जन को राहत, नहीं होगी पानी की किल्लत…

Uttarakhand News: उत्तराखंड नदियों झरने का प्रदेश है उसके बावजूद यहां शहरों में पानी की किल्लत झेलनी पड़ती है। पहाड़ से लेकर मैदान तक हर क्षेत्र की अपनी समस्या होती है। ऐसे में लोगों को राहत देने के लिए पेयजल निगम बड़ी योजना पर काम कर रहा है। बताया जा रहा है कि प्रदेश के शहरों में 24 घंटे पानी की सुचारू आपूर्ति के लिए पावर ग्रिड की तरह वाटर ग्रिड बनाने की कवायद तेज हो गई है।

यह भी पढ़ें 👉  यात्रा 2024: BKTC के मुख्य कार्याधिकारी ने किया यात्रा व्यवस्था का निरीक्षण…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार पेयजल निगम प्रदेश में वाटर ग्रिड बनाने का प्रस्ताव तैयार कर रहा है। बताया जा रहा है कि ये प्रस्ताव फरवरी माह में एशियन डेवलपमेंट बैंक(एडीबी) की बैठक में प्रस्तुत किया जाएगा। यह ग्रिड बिल्कुल पावर ग्रिड की तरह होगी, जिससे सभी पानी की लाइनें जुड़ी होंगी। हालांकि पेयजल लाइनों को आपस में जोड़ने का यह काम जरा चुनौतीपूर्ण है। जिसके लिए पेयजल विभाग अगले महीने आने वाली एडीबी की टीम के सामने यह प्रस्ताव रखेगा। जिससे निगम को प्रोजेक्ट पूरा करने के लिए फंड मिल सके।

यह भी पढ़ें 👉  घपला: पेयजल लाइन मे आई घपले की शिकायत,जांच शुरू…

गौरतलब है कि प्रदेश में अभी तक किसी मोहल्ले या क्षेत्र विशेष में ट्यूबवेल की मोटर फूंकने पर कई दिन तक पानी की किल्लत रहती है। तो कई जगह पानी का समय ऐसा तय होता है जिससे लोग परेशान हो जाते है। सर्दी हो या गर्मी पानी की समस्या कही न कही बनी रहती है।  लोग टैंकरों से पानी मंगाते हैं। इस समस्या से निजात पाने के लिए अब पावर ग्रिड पर काम किया जा रहा है। जिससे आम जन को राहत मिलने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें 👉  हरेला: विभिन्न माध्यमो से उत्तराखंड की धरा पर रोप गए लाखों पौधे, यंहा शहीदों के नाम…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top