Connect with us

सराहनीय पहल: आपदा से निपटने को टिहरी डीएम की पहल, विवेकाधीन कोष से दिए 20 लाख…

उत्तराखंड

सराहनीय पहल: आपदा से निपटने को टिहरी डीएम की पहल, विवेकाधीन कोष से दिए 20 लाख…

टिहरी गढ़वाल। ग्राम पंचायत पिपोला दूंग में दैवीय आपदा से वर्ष 2021 व 2022 में हुई सार्वजनिक क्षति के निर्माण कार्य हेतु जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव द्वारा अपने विवेकाधीन कोष से 20 लाख की धनराशि खण्ड विकास अधिकारी जाखणीधार को आवंटित की गई।

खण्ड विकास अधिकारी/कार्यक्रम अधिकारी मनरेगा जाखणीधार सुंदर सिंह नेगी ने बताया कि जिलाधिकारी द्वारा ग्राम पंचायत पिपोला दूंग में दैवीय आपदा से हुई सार्वजनिक क्षति के निर्माण कार्यों के लिए 20 लाख की धनराशि आवंटित की गई, जिसमें से लगभग 11 लाख खर्च हो चुका है।

यह भी पढ़ें 👉  काम की ख़बर: अगर आप टैक्सपेयर हैं तो यह ख़बर आपके लिए ही है...

इस धनराशि से बाढ़ नियंत्रण एवं सुरक्षा दीवार भूमि कटान की सुरक्षा दीवार आदि कार्य किए जा रहे हैं। बताया कि अब तक बाढ़ नियंत्रण एवं सुरक्षा दीवार भूमि कटान की सुरक्षा दीवार आदि निर्माण कार्यों के तहत गोविंदराम के मकान के समीप, गाड़नागे तोक में कृष्णस्वरूप के मकान के समीप, पंचायत कक्ष के समीप तथा अजमढ नामे तोक में रामस्वरूप के मकान के समीप के चार कार्य पूर्ण हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें 👉  मुलाक़ात: राज्य सभा सांसद भट्ट ने जाना पत्रकार योगेश डिमरी का हाल-चाल…

वहीं जयकृष्ण की गौशाला के समीप तथा गांववासियों के खेतों पर निर्माण कार्य प्रगति पर हैं। उन्होंने बताया कि गांववासियों के खेतों, भूमि कटाव की सुरक्षा दीवार कार्य अखोड़ी गदेरा में, डांग गदेरा में तथा अणमद गदेरा में अभी कार्य होने बाकी हैं।

यह भी पढ़ें 👉  सम्मान: अपने कार्यो के लिए इस सम्मान से नवाजा जायेगा पुलिसकर्मियों को...
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top