Connect with us

CM योगी उत्तराखंड में कर रहे यूपी के नए होटल भागीरथी पर्यटक आवास का लोकार्पण…

उत्तराखंड

CM योगी उत्तराखंड में कर रहे यूपी के नए होटल भागीरथी पर्यटक आवास का लोकार्पण…

देहरादूनः उत्तरप्रदेश के सीएम योगी इन दिनों उत्तराखंड दौरे पर है। इस दौरान वह देवभूमि को सौगात देने जा रहे है। सीएम योगी आज बृहस्पतिवार को अलकनंदा घाट के किनारे बने यूपी पर्यटन विभाग के नए होटल भागीरथी पर्यटक आवास का लोकार्पण कर रहे है। साथ ही वह यूपी पर्यटन के अलकनंदा होटल को उत्तराखंड सरकार को विधवत तरीके से सौपेंगे। हरिद्वार में यूपी के जिस लग्जरी होटल भागीरथी का आज लोकार्पण हो रहा है वो बहुत खास है। यहां आपको काफी कुछ सुविधाएं मिलेगी। आइये जानते है इसकी खासियत।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के लिए इन पदों का नया अपडेट जारी…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार होटल भागीरथी आवास में 100 कमरे हैं। इनमें 88 कमरे डीलक्स और 12 कमरे सुइट वीआईपी रूम हैं। इसी के साथ पर्यटक आवास में सेंट्रलाइज्ड एसी, 3 Lift, रेस्टोरेंट और दो बैंक्वेट हॉल की सुविधा है। इसमें एक बैंक्वेट हॉल में 100 लोगों की गैदरिंग कैपेसिटी और दूसरे बैंक्वेट हॉल में डेढ़ सौ लोगों की गैदरिंग की कैपेसिटी है। होटल भागीरथी से गंगा दर्शन भी होंगे। क्योंकि होटल के पास ही गंगा नदी है, जिसके दर्शन आप अपने कमरे से ही कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  पितृ पक्ष: पितरो की आत्म शांति के लिए पितृ पक्ष शुरू…

बताया जा रहा है कि अलकनंदा होटल को उत्तराखंड सरकार को सौंपा गया है और उसी आवास के बगल में भागीरथी पर्यटक आवास बनाया गया है। यूपी राजकीय निर्माण निगम द्वारा महज ढाई साल में ही ‘भागीरथी’ होटल का निर्माण किया गया है। ‘भागीरथी’ को उत्तराखंड की प्राचीन संस्कृति का लुक दिया गया है। भागीरथी पर्यटक आवास में लगी पेंटिंग्स में हिंदू धर्म की संस्कृति को दर्शाया गया है। होटल के साथ ही एक छोटा सा मंदिर भी बनाया गया है। इन पेंटिंग्स को ललित कला अकादमी से खरीदा गया।

यह भी पढ़ें 👉  धर्म: श्राद्ध पक्ष शुरू होते ही बदरीनाथ स्थित ब्रह्म कपाल में पितृ श्राद्ध हेतु पहुंचे श्रद्धालु…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top