Connect with us

CM धामी का भर्ती परीक्षाओं को लेकर बड़ा बयान, इन माह में होंगे एग्जाम…

उत्तराखंड

CM धामी का भर्ती परीक्षाओं को लेकर बड़ा बयान, इन माह में होंगे एग्जाम…

UKPSC Update:  उत्तराखंड में लंबे समय से भर्ती का इतजार कर रहें युवाओं के लिए खुशखबरी है। सीएम धामी ने दिंसबर में भर्ती परीक्षा कराने का ऐलान किया है। सरकार ने आज परीक्षाओं की तारीखों को लेकर भी फैसला लिया है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार यूकेएसएसएससी (UKSSSC) की जो परीक्षाएं उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (Uttarakhand Public Service Commission) के जरिए होनी हैं, उनको लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) का बड़ा बयान सामने आया है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी ख़बर: इन जनपदो मे भारी बरसात की आशंका, अलर्ट जारी…

सीएम धामी ने साफ किया है कि एक सप्ताह के भीतर उत्तराखंड लोक सेवा आयोग भर्ती कैलेंडर जारी करेगा (recruitment calendar) और दिसंबर में परीक्षाएं होंगी। बताया जा रहा है कि राज्य लोक सेवा आयोग समूह-ग की 23 भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर एक सप्ताह में जारी करने वाला है। इसके बाद अक्तूबर-नवंबर में तीन से चार भर्तियों के विज्ञापन जारी हो जाएंगे और दिसंबर-जनवरी में परीक्षा भी करा दी जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  घपला: पेयजल लाइन मे आई घपले की शिकायत,जांच शुरू…

गौरतलब है कि यूकेएसएसएससी ग्रेजुएट लेवल की परीक्षा का पेपर लीक होने के साथ ही यूकेएसएसएससी से जुड़ी अन्य परीक्षाओं में जो धांधली हुई है, उसको ध्यान में रखते हुए सरकार ने बीती कैबिनेट बैठक में यूकेएसएसएससी की पांच परीक्षाएं रद्द कर दी थी। साथ ही फैसला लिया था कि यूकेएसएसएससी की रद्द हुई परीक्षाएं उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के जरिए कराई जाएंगी।

यह भी पढ़ें 👉  टीचर डे: शिक्षक दिवस पर दिखा प्रतिद्वन्द, पढ़िए कंहा…

ऐसे में अब यूकेपीसीएस द्वापा सभी 23 भर्तियों के अधियाचन का बारीकी से अध्ययन किया जाएगा। भर्तियों से संबंधित पाठ्यक्रमों, भर्ती नियमों, विज्ञापन आदि का अध्ययन करने के बाद प्रक्रिया शुरू की जाएगी। बताया जा रहा है कि आयोग का मकसद है कि किसी भी भर्ती में कानूनी अड़चन न आए।

 

 

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top