Connect with us

भू कानून की मांग पर सीएम धामी का बड़ा बयान, कैबिनेट में जल्द आएगा प्रस्ताव…

उत्तराखंड

भू कानून की मांग पर सीएम धामी का बड़ा बयान, कैबिनेट में जल्द आएगा प्रस्ताव…

उत्तराखंड में जहां भू कानून की मांग की जा रही है। वहीं भू कानून को लेकर सीएम धामी का बड़ा बयान आया है। बताया जा रहा है कि राज्य में सशक्त भू-कानून को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंहaa धामी ने स्थिति स्पष्ट कर दी है। उन्होंने कहा है कि उन्होंने कहा कि जल्द ही कैबिनेट बैठक में इस प्रस्ताव को रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  घपला: पेयजल लाइन मे आई घपले की शिकायत,जांच शुरू…

उत्तराखंड में सशक्त भू-कानून को लेकर बुधवार को जमकर प्रदर्शन हुआ। प्रदेश में सशक्त भू कानून, मूल निवास 1950 और धारा 371 की मांग को लेकर विभिन्न संगठनों ने आज मुख्यमंत्री आवास पर धरना धरना देने के लिए कूच किया। जिसपर मुख्यमंत्री ने कहा कि भू-कानून के लिए गठित समिति की रिपोर्ट सरकार को मिल चुकी है। रिपोर्ट का अध्ययन व परीक्षण चल रहा है। जल्द ही इस रिपोर्ट को कैबिनेट की बैठक में रखा जाएगा।  राज्य में भू-कानून लागू करने को लेकर सरकार पूरी तरह से तैयार और प्रतिबद्ध है। हमारी सरकार के लिए जन-भावनाओं का सम्मान सर्वोपरि है।

यह भी पढ़ें 👉  तोहफा: उत्तराखंड के पीआरडी जवानों के लिए खुशखबरी,क्या? पढ़ें…

गौरतलब है कि सशक्त भू कानून लागू किए जाने की पैरवी करते हुए कल प्रदर्शनकारियों ने कहा कि पूरे हिमालयी राज्यों में वहां के मूल निवासियों के लिए विशेष कानून है, लेकिन उत्तराखंड में सरकार ने इस तरह की कोई व्यवस्था नहीं की है। उत्तराखंड के मूल निवासियों के अधिकार सुरक्षित रहें और उस राज्य के शहीदों के सम्मान के अनुरूप यह राज्य बन पाए, इसलिए प्रदेश में भू कानून, मूल निवास 1950 और धारा 371 का कानून लाना जरूरी हो गया है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News: सीएम से मिले केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी तथा फिल्म अभिनेता अनुपम खेर…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top