Connect with us

सीएम धामी ने लिया आपदाग्रस्त क्षेत्रों का जायजा, अधिकारियों को दिए निर्देश…

उत्तराखंड

सीएम धामी ने लिया आपदाग्रस्त क्षेत्रों का जायजा, अधिकारियों को दिए निर्देश…

Uttarakhand News: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में बादल फटने से भारी तबाही मची है। ऐसे में आपदाग्रस्त क्षेत्रों का जायजा लेने के लिए सीएम धामी सहित प्रशासन की टीमें पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि सीएम धामी बुल्डोजर पर सवार होकर प्रभावित क्षेत्रों के दौरे पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने आपदा प्रभावित थानों मार्ग पर क्षतिग्रस्त पुल का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवागमन को सुचारू करने के लिए शीघ्र वैकल्पिक व्यवस्था करने के निर्देश दिए है। वहीं मौके पर एसडीआरएफ टीम रेस्क्यू में जुटी है।

यह भी पढ़ें 👉  Big news: मंत्री गणेश जोशी पर जांच होगी या नहीं, 25 सितंबर कैबनेट मे होगा फैसला…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार शनिवार को मालदेवता में तड़के बादल फट गया, जिससे क्षेत्र में भारी नुकसान पहुंचा है। मालदेवता रोड स्थित एक होटल में लगातार बारिश के बाद पानी घुस गया। रायपुर से थानों को जोड़ने वाला पुल भी बह गया है। इससे सैकड़ों गांवों का संपर्क राजधानी से कट गया है।  तेज पानी के साथ आया मलबा घरों में घुस गया। ऐसे में उन क्षेत्रों में रहने वाले स्थानीय लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया गया है। एसडीआरएफ टीम रेस्क्यू में जुटी है हालांकि किसी व्यक्ति के मलबे में दबे होने की सूचना तो नहीं है लेकिन घरों को बड़ा नुकसान पहुंचा है।

यह भी पढ़ें 👉  कावड़ यात्रा को लेकर पुलिस और प्रशासन अलर्ट मोड पर…

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि आपदा प्रभावित क्षेत्रों में प्रशासन की टीमें निरंतर राहत एवं बचाव कार्यों के साथ ही अन्य व्यवस्थाएं कर रही हैं। सभी विधायक अपने क्षेत्रों में हर स्थिति पर निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर हेलीकॉप्टर की आवश्यकता पड़ी तो सेना से भी मदद ली जाएगी। स्टेट के हेलीकॉप्टर को भी आपदा प्रभावित क्षेत्रों के लिए अलर्ट मोड पर रखा गया है।

यह भी पढ़ें 👉  हादसा: बारिश के चलते जखोली के धारकुड़ी गांव में मकान ध्वस्त...

वहीं सीएम ने प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर हो रही भारी वर्षा के कारण उत्पन्न परिस्थितियों के बारे में आपदा प्रबंधन विभाग से जानकारी ली है। सीएम ने सभी से अनुरोध किया है कि अनावश्यक यात्रा न करें और नदी एवं बहाव क्षेत्र की ओर जाने से बचें। प्रभावित क्षेत्र में राशन, बर्तन, दूध, पलंग, बिस्तर, कपड़े, स्ट्रेचर आदि सामग्री रवाना किए हैं। हेलीकॉप्टर से गंभीर घायलों को एयरलिफ्ट किया गया है।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top