Connect with us

पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम पर सीएम धामी ने कही ये बात…

उत्तराखंड

पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम पर सीएम धामी ने कही ये बात…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को रेडियो प्रोग्राम मन की बात के 101वें एपिसोड किया। जिसमें पीएम ने जहां युवासंगम, देश के म्यूजियम, जल संरक्षण और सावरकर की जयंति पर आधे घंटे बात की। तो वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने  नई दिल्ली स्थित उत्तराखण्ड सदन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम का 101वां संस्करण सुना। इस दौरान उन्होने प्रदेश की उपलब्धि बताई।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी ख़बर: इन जनपदो मे भारी बरसात की आशंका, अलर्ट जारी…

PM बोले- मेरे प्यारे देशवासियो, हम सबने एक कहावत कई बार सुनी होगी। बार-बार सुनी होगी। बिन पानी सब सून। बिना पानी जीवन पर संकट तो रहता ही है, व्यक्ति और देश का विकास भी ठप्प पड़ जाता है। ये जल संरक्षण की दिशा में बहुत बड़ा कदम है। भविष्य की इसी चुनौती को देखते हुए आज देश के हर जिले में 75 अमृत सरोवरों का निर्माण किया जा रहा है। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने 21 जून को होने वाले वर्ल्ड योगा डे की भी चर्चा की।

यह भी पढ़ें 👉  गिरफ्तार: पत्रकार योगेश डिमरी पर हमले का दूसरा आरोपी गिरफ्तार…

वहीं पीएम के कार्यक्रम पर मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि आज मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने जल संरक्षण एवं संवर्धन की बात की। हमें जल संरक्षण की दिशा में निरंतर कार्य करने हैं। अमृत सरोवरों के निर्माण के साथ ही, जल स्रोतों के संरक्षण की दिशा में विशेष ध्यान देना है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी के मन की बात कार्यक्रम की लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि आज इस कार्यक्रम से प्रेरणा लेकर देशभर में लोगों द्वारा सामाजिक सरोकारों से संबंधित अनेक कार्य किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  एम्‍ब्रेन ने लॉन्च किया लैपटॉप का इमरजेंसी पावर सेवर पावरलिट 30 पावर बैंक…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top