Connect with us

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को सीएम धामी ने दी श्रद्धांजलि

उत्तराखंड

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को सीएम धामी ने दी श्रद्धांजलि

Uttarakhand News: आज देशभर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मनाई जा रही है।  प्रदेश में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सीएम आवास में दोनों महासपूतों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान उन्होंने प्रदेशवासियों को संदेश भी दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: भारी बरसात का अलर्ट, पैदा हो सकते हैं बाढ़ जैसे हालात...

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार प्रदेश भर में आज जगह-जगह गांधी जयंती के उपलक्ष में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। सीएम धामी ने गांधी पार्क पहुंचकर गांधी जी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि (CM Pushkar Singh Dhami Tribute Mahatma Gandhi) दी। इस दौरान  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mohandas Karamchand Gandhi) ने सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया।

यह भी पढ़ें 👉  प्रदेशवासियों को अपने जन्मदिन के अवसर पर मुख्यमंत्री ने दी अनेक सौगात…

उन्होंने कहा कि भारत को आजादी दिलाने के लिए बापू ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। हमें अपने आचरण में अहिंसा का भाव जागृत करने के साथ ही मानवता के प्रति करूणा का भाव पैदा करना होगा। यही हमारी उनके प्रति सच्ची श्रद्वांजलि होगी। इस अवसर पर टिहरी सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह, मेयर सुनील उनियाल गामा, विधायक खजानदास और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट मौजूद रहे।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top