Connect with us

सीएम धामी ने की कई बड़ी घोषणाएं, होमगार्ड जवानों को दी सौगात…

उत्तराखंड

सीएम धामी ने की कई बड़ी घोषणाएं, होमगार्ड जवानों को दी सौगात…

Home Guard Foundation Day: होमगार्ड एवं नागरिक सुरक्षा संगठन के स्थापना दिवस पर भव्य रैतिक परेड का आयोजन किया गया। इस मौके पर सीएम धामी ने जवानों को बड़ी सौगात दी है। उन्होंने इस दौरान कई पदों पर भर्ती और भोजन भत्ता सहित कई घोषणाएं कीं है । इस दौरान नागरिक सुरक्षा संगठन की झांकी भी शामिल रही। वहीं, होमगार्ड जवानों ने कई तरह के करतब भी दिखाए।

मिली जानकारी के अनुसार होमगार्ड मुख्यालय नानुरखेड़ा में आज स्थापना दिवस मनाया जा रहा है। स्थापना दिवस के अवसर पर हर साल की तरह इस साल भी परेड का आयोजन किया गया है। इस दौरान उत्तराखंड होम गार्ड्स ने अपना मोटरसाइकिल दस्ता भी तैयार कर प्रदर्शित किया। साथ ही एक विशेष मोबाइल ऐप को भी लांच किया। बताया जा रहा है कि इस ऐप से होमगार्ड मानसिक तनाव हुआ ड्यूटी के समय आने वाली परेशानियों के बाबत जानकारी ले सकेंगे

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट, 11 जिलों में चेतावनी, स्कूलों में छुट्टी…

वहीं इस दौरान सीएम धामी ने कई घोषणाएं भी की। उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तराखण्ड राज्य के 10 जनपदों-ऊधमसिंहनगर, पिथौरागढ़, चंपावत, अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, रूद्रप्रयाग, पौड़ी, उत्तरकाशी और टिहरी में महिला होमगार्ड्स स्वयंसेवकों  की एक-एक महिला प्लाटून (कुल संख्या-330) पदों पर भर्ती की जाएगी। होमगार्ड्स की ड्यूटी के 24 घंटे के भीतर घायल/बीमार होने वाले होमगार्ड्स स्वयंसेवकों को पूरे सेवाकाल में चिकित्सालय में भर्ती होने पर अधिकतम 06 माह तक ड्यूटी भत्ता प्रदान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर: पुलिस ने किये ताबड़तोड़ 6 लाख 80 हजार के चालान, पढ़ें क्यों…

उन्होंने घोषणा की , कि राज्य में एक जनपद से दूसरे जनपद में ड्यूटी व राज्य की सीमा में निर्वाचन ड्यूटी एवं रैतिक परेड में तैनात होने वाले होमगार्ड्स स्वयंसेवकों को 180 रुपये प्रतिदिवस भोजन भत्ता प्रदान किया जाएगा। अवैतनिक प्लाटून कमांडर के मानदेय में 1000 से 1500 रुपये प्रतिमाह अवैतनिक सहायक कंपनी कमांडर के मानदेय में 1200 से 2000 रुपये प्रतिमाह एवं अवैतनिक कंपनी कमांडर के मानदेय में 1500 से 2500 रुपये प्रतिमाह बढ़ोतरी की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  चर्चा: डीएम सविन ने आशाओ से उनकी समस्या को जाना, किया संवाद…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top