Connect with us

मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन योजना का CM धामी ने किया शुभारंभ, खिलाड़ियों को मिलेगी छात्रवृत्ति…

उत्तराखंड

मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन योजना का CM धामी ने किया शुभारंभ, खिलाड़ियों को मिलेगी छात्रवृत्ति…

Uttarakhand News: उत्तराखंड में सीएम धामी ने मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन योजना का शुभारंभ कर दिया है। इस योजना के तहत अब होनहार खिलाड़ियों को प्रति माह 1500 रुपये की छात्रवृत्ति दी जायेगी। मुख्यमंत्री ने योजना का शुभारंभ देहरादून के पुलिस लाइन में आयोजिक एक कार्यक्रम के दौरान किया। इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों को चेक वितरित किए।

यह भी पढ़ें 👉  हरेला: विभिन्न माध्यमो से उत्तराखंड की धरा पर रोप गए लाखों पौधे, यंहा शहीदों के नाम…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन योजना का उद्घाटन किया गया। देहरादून के पुलिस लाइन मैदान में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस योजना की शुरुआत की। योजना के तहत प्रत्येक जिले से 8 से 14 आयु वर्ग के 150 बालक व 150 बालिकाओं के चयन किया गया है। इसी तरह प्रदेश से 3900 छात्रों का चयन हुआ है। इन्हें प्रति माह 1500 रुपये की छात्रवृत्ति दी जायेगी। 1500 रुपये की प्रोत्साहन राशि से बच्चे अपने लिए खान-पान, खेल किट आदि की व्यवस्था भी कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  हादसा: बारिश के चलते जखोली के धारकुड़ी गांव में मकान ध्वस्त...

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री खेल विकास निधि के स्थापना की घोषणा की। इसके अलावा उन्होंने खेल विभाग में कॉन्ट्रैक्ट आधार पर प्रशिक्षण दे रहे प्रशिक्षकों को स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया के अनुसार मानदेय देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने पूर्व की भांति खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी में चार प्रतिशत आरक्षण देने की मजबूत पैरवी करने की बात भी कही।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top