Connect with us

रुद्रप्रयाग में 20 करोड़ में बनेगा नर्सिंग कॉलेज, सीएम धामी ने किया शिलान्यास…

उत्तराखंड

रुद्रप्रयाग में 20 करोड़ में बनेगा नर्सिंग कॉलेज, सीएम धामी ने किया शिलान्यास…

Uttarakhand News: उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लगातार प्रदेश के विकास के लिए कार्य कर रहे है। इसी कड़ी में सीएम ने आज यानि सोमवार को रुद्रप्रयाग को बड़ी सौगात दी है। सीएम ने यहां 20 करोड़ 44 लाख 16 हजार की लागत से विकास खंड अगस्त्यमुनि के कोठगी में बनने वाले नर्सिंग कॉलेज का भूमि पूजन एवं शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम में पहुंचे छात्र-छात्राओं को मुख्यमंत्री ने बाल दिवस की शुभकामनाएं दी।

यह भी पढ़ें 👉  सफ़ेद चादर: यंहा मानसून की विदाई पर सीजन की हुई पहली बर्फबारी…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार सोमवार को अगस्त्मयुनि ब्लॉक के कोठगी गांव पहुंचकर मुख्यमंत्री ने 20 करोड़ 44 लाख की लागत से बनने वाले नर्सिंग कॉलेज का शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार का संकल्प है कि जिन विकास योजनाओं का शिलान्यास व भूमि पूजन हो रहा है उनका लोकार्पण भी किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने क्षेत्रीय जनता को संबोधित करते हुए कहा कि इस क्षेत्र में नर्सिंग कॉलेज के बनने से क्षेत्र के बच्चों को नर्सिंग की पढ़ाई में लाभ मिलेगा एवं उन्हें अन्यत्र नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को नर्सिंग कॉलेज को निर्धारित समयावधि के अन्दर पूर्ण करने के निर्देश दिये गये हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास खंड अगस्त्यमुनि के धारकोट में मिनी स्टेडियम बनाए जाने के लिए एकमुश्त धनराशि दी जायेगी।

यह भी पढ़ें 👉  कार्रवाई: MDDA ने ऋषिकेश मे की अवैध निर्माण बिल्डिंग सील…

वहीं स्वास्थ्य व शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि जनपद को एक बड़ी सौगात मिली है जिससे कि क्षेत्र के बच्चों को इसका लाभ प्राप्त होगा। उन्होंने कहा कि जनपद को पहली सौगात 1200 करोड़ की लागत से केदारनाथ रोपवे बनाया जाएगा। इसके साथ ही जिला चिकित्सालय में 23 करोड़ की लागत से 50 बेड का क्रिटिकल केयर सेंटर बनाया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  हरेला: विभिन्न माध्यमो से उत्तराखंड की धरा पर रोप गए लाखों पौधे, यंहा शहीदों के नाम…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top