Connect with us

सीएम धामी देने वाले है बड़ी सौगात, शुरू होगी ये योजना, जानें…

उत्तराखंड

सीएम धामी देने वाले है बड़ी सौगात, शुरू होगी ये योजना, जानें…

देहरादून। शनिवार को प्रदेश के ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी ने विभागीय अधिकारियों के साथ ग्राम्य विकास विभाग की समीक्षा बैठक की।

बैठक के दौरान मंत्री जोशी ने ग्राम्य विकास से जुड़ी योजनाओं का समयबद्ध रूप से क्रियान्वयन के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

बैठक के दौरान मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि 9 नवंबर को राज्य स्थापना दिवस है, इसी श्रृंखला में 4 नवम्बर को मुख्यमंत्री लखपति दीदी योजना शुरू करने जा रहे हैं। मुख्यमंत्री के कर कमलों द्वारा उसकी लॉन्चिंग की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  एसजीआरआर मेडिकल काॅलेज में वाकथाॅन व पोस्टर प्रतियोगिता के माध्यम से दिया संदेश…

उनका लक्ष्य है कि 2025 तक, जब हमारा प्रदेश 25 साल का होगा, जो समूह की 3 लाख 67 हजार महिलाएं हैं, जो समूह के माध्यम से काम कर रही हैं, उनमें से सवा लाख बहनों को हम वर्ष 2025 तक लखपति बनाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  गिरफ्तार: पत्रकार योगेश डिमरी पर हमले का दूसरा आरोपी गिरफ्तार…

उस दिन प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को भी आवास दिए जाएंगे। इसी प्रकार कौशल योजना के लाभार्थियों को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे।

इस कार्यक्रम के माध्यम से मातृशक्ति को मजबूत करना है। प्रधानमंत्री मोदी जी का फोकस जहां देश की सीमा पर डटे जवानों पर है, वही किसानों की भी वह चिंता करते हैं और मातृशक्ति की भी चिंता करते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  सौगात: केदारनाथ मे प्रभावित कारोबारियों के लिए लाखों का बजट मिलेगा…

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में हमारी सरकार इस दिशा में लगातार काम कर रही है।

इस अवसर पर ग्राम्य विकास सचिव डा0 बीबीआरसी पुरुषोतम, अपर सचिव नितिका खंडेलवाल, अपर सचिव आनंद स्वरूप सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top