Connect with us

सीएम धामी ने इस राजमार्ग के निर्माण के लिए दिए अधिकारियों को ये आदेश…

उत्तराखंड

सीएम धामी ने इस राजमार्ग के निर्माण के लिए दिए अधिकारियों को ये आदेश…

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में ग्राम हीना के लिये राजमार्ग निर्माण का मामला सीएम धामी तक पहुंच गया है। मामले में सीएम धामी ने अधिकारियों को राजमार्ग निर्माण के कार्य को न्यायिक प्रकियाओं के बहाने विभाग द्वारा दीर्घ काल से रोके जाने को गम्भीरता से लेते हुए प्रमुख सचिव, लोक निर्माण विभाग को कार्यवाही के निर्देश दिये है ।

बता दें कि विधानसभा सत्र के दौरान गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान ने मुख्यमंत्री  से मुलाकात कर ग्राम हीना के लिए लोक निर्माण विभाग के राष्ट्रीय राजमार्ग शाखा से स्वीकृत सड़क मार्ग का कार्य वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति के बावजूद भी प्रारम्भ न किये जाने और निर्माण कार्य को न्यायिक प्रकियाओं में उलझाये जाने से क्षेत्रीय जनता को हो रही भारी परेशानियों का प्रश्न उठाया था। जिस पर अब सीएम ने एक्शन लिया है।

यह भी पढ़ें 👉  पौड़ी: नशे मे शिक्षक टुन, विद्यालय मे शिक्षा सुन्न…

बताया जा रहा है कि सीएम ने विकास कार्यो के प्रति सरकारी विभागों की उदासीनता एवं लापरवाही को गम्भीरता से लिया और लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव आ०के० सुधांशु को कार्यवाही करने के निर्देश दिये है। साथ ही मुख्यमंत्री कार्यालय प्रमुख अभियन्ता लोक निर्माण विभाग को हाईकोर्ट में विभागीय पक्ष रखते हुए मार्ग का कार्य तत्काल प्रारम्भ करवाने के निर्देश भी दिये है।

यह भी पढ़ें 👉  घपला: पेयजल लाइन मे आई घपले की शिकायत,जांच शुरू…

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री घोषणा के द्वारा जनपद उत्तरकाशी की विधान सभा गंगोत्री के भटवाड़ी से हीना तक मोटर मार्ग के निर्माण की स्वीकृति प्रदान की गयी थी और 2020 में रू0 149.75 लाख धनराशि भी स्वीकृत की गयी थी । समस्त प्रकिया पूर्ण होने के बावजूद विभागीय स्तर पर की गयी टेंडर प्रकियाओं को हाईकोर्ट में चुनौती दी गयी। समझौते के लिए समय लेने के बाद भी विभाग द्वारा हाइकोर्ट में जवाब नहीं दिया गया है। जिससे सड़क निर्माण का कार्य नहीं हो पा रहा  है।

यह भी पढ़ें 👉  आर्डर: हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से निकाय चुनाव सम्बंधित यह पेश करने को कहा...
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top