Connect with us

जोशीमठ संकट पर सीएम धामी ने बुलाई आपात बैठक, सचिवालय पहुंचे वरिष्ठ अधिकारी…

उत्तराखंड

जोशीमठ संकट पर सीएम धामी ने बुलाई आपात बैठक, सचिवालय पहुंचे वरिष्ठ अधिकारी…

उत्तराखंड के चमोली जिले के जोशीमठ में स्तिथि गंभीर है। जहां जोशीमठ संकट पर प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की लागातार नजर बनी हुई है। वहीं पीएमओ ने अब इस मामले को लेकर 10 फरवरी को बैठक बुलाई है। पीएमओ की बैठक से पहले सीएम धामी ने आज अचानक आपात बैठक बुलाई है। बताया जा रहा है कि ये बैठक जोशीमठ मुद्दे को लेकर बुलाई गई है। बैठक में जोशीमठ आपदा के विस्थापन और मुआवजे की स्थिति को लेकर चर्चा की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  तंज: हरदा ने कसे भाजपा सरकार पर तंज…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार 10 फरवरी को पीएमओ की जोशीमठ मुद्दे को लेकर बैठक  होने वाली है। बैठक से पहले सीएम धामी ने भी आपात बैठक बुलाई है। बैठक आज दोपहर में सचिवालय में होगी। बताया जा रहै है कि पीएमओ की बैठक में राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (National Disaster Management Authority) जोशीमठ को लेकर ब्यौरा देगी। वहीं, दिल्ली में होने वाली बैठक में मुख्य सचिव एस.एस. संधू (Sukhbir Singh Sandhu) भी वर्चुअली शामिल होंगे। बैठक में पीएमओ को जवाब देने और राज्य सरकार के कार्यों के लिए ये बैठक अहम है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: सचिव गृह शैलेश बगोली ने ली प्रदेश के यातायात प्रबन्धन को लेकर बैठक, दिए ये निर्देश…

बता दें कि जोशीमठ में भू-धंसाव और दारार के मामलों को बढ़ते देख पीएम के प्रधान सचिव डॉ पीके मिश्रा ने 8 जनवरी को उच्च स्तरीय बैठक की थी। इसके बाद आपदा का कारण पता लगाने और समाधान के लिए 8 संस्थानों के विज्ञानियों ने जोशीमठ में मोर्चा संभाला था। ये सभी संस्थाएं अपनी शुरुआती रिपोर्ट एनडीएमए भेज चुकी हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking: IAS के ताबड़तोड़ तबादले, देखें…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top