Connect with us

स्वतंत्रता दिवस पर गैरसैंण को मिली सौगात, सीएम धामी ने किया ये ऐलान…

उत्तराखंड

स्वतंत्रता दिवस पर गैरसैंण को मिली सौगात, सीएम धामी ने किया ये ऐलान…

Uttarakhand News:  उत्तराखंड में आज 75वें स्वतंत्रता दिवस की वर्षगांठ पर आजादी के अमृत महोत्सव की धूम रही। हर और देशभक्ति की हवा फैली हुई थी। सीएम ने दून में झंड़ा फहरा कर देहरादून के साथ ही गैरसैंण स्थित विधानसभा भवन भराड़ीसैंण में भी ध्वजारोहण किया। इस दौरान सीएम ने कई बड़ी घोषणाएं करते हुए गैरसैंण को बड़ी सौगात दी है। वहीं, विधायक अनिल नौटियाल ने सीएम के सामने क्षेत्र की 17 समस्याओं के समाधान की मांग रखी।

यह भी पढ़ें 👉  निर्देश: विभागीय अधिकारियों को दिये नए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्वतंत्रता दिवस पर ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण पहुंचकर विधानसभा परिसर में ध्वजारोहण किया। इसके बाद उन्होंने गैरसैंण नगर हेतु कई पेयजल योजना का निमार्ण कार्य, औषधीय एवं सगंध पादप संस्थान, औद्योगिक एवं वानिकी विश्वविद्यालय मेहलचौरी गैरसैंण में कार्यालय भवन, कक्षा कक्ष एवं सभागार का निमार्ण कार्य, कर्णप्रयाग में पंडित दीनदयाल उपाध्याय पार्क का सुधारीकरण एवं सौन्दर्यकरण किए जाने की घोषणा की।  इस दौरान उन्होंने विधानसभा परिसर गैरसैंण में पौधारोपण भी किया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड का जवान सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में शहीद, परिवार में मचा कोहराम...

बताया जा रहा है कि कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि  आजादी की 76वीं वर्षगांठ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। देश के घर-घर में फहराता तिरंगा दुनिया को एक भारत श्रेष्ठ भारत का संदेश दे रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री का उत्तराखंड से विशेष लगाव किसी से छुपा नहीं है। पिछले आठ वर्षों में केंद्र सरकार ने एक लाख 50 हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाएं उत्तराखंड के लिए स्वीकृत की हैं।

यह भी पढ़ें 👉  129 छात्र-छात्राएं होंगी सम्मानित, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने चयनित छात्रों को दी बधाई...
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top