Connect with us

सीएम धामी ने दुर्घटना का शिकार हुए लोगों के लिए किया ऐलान…

उत्तराखंड

सीएम धामी ने दुर्घटना का शिकार हुए लोगों के लिए किया ऐलान…

Uttarakhand News: उत्तराखंड में मंगलवार का दिन हादसों का दिन रहा। जहां सुबह हिमस्खलन ने कई लोगों की जिंदगी लील ली। तो वहीं देर शाम एक शादी के घर में मातम पसर गया। पौड़ी और उत्तरकाशी के हादसों ने हर किसी को झंकझोर दिया। दोनों हादसों में तीस से ज्यादा लोगों की मौत खबर है, कई लापता है। वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) भी सिमड़ी (Simdi) गांव पहुंचे हैं। सीएम के ओर से मुआवजे का भी एलान कर दिया गया है। साथ ही रेस्क्यू करने वाले ग्रामीणों को भी प्रोत्साहन राशि देने का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें 👉  परिणाम: लैब टेक्नीशियन पदों का परीक्षा परिणाम घोषित, देखें…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार सीएम धामी बुधवार को सिमडी गांव पहुंचे, जहां उन्होंने पौड़ी गढ़वाल बस हादसे के घटना स्थल का जायजा लिया। इसी दौरान सीएम ने राहत और बचाव कार्य का भी जायजा लिया।  दुर्घटनाग्रस्त हुई बस में करीब 45-50 लोग थे, जिसमें 25 लोगों की मृत्यु हुई है। मुख्यमंत्री के साथ घटना स्थल का जायजा लेने के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट भी पहुंचे। दोनों ने काफी देर तक वहां खड़ा होकर रेस्क्यू ऑपरेशन को देखा। मुख्यमंत्री ने कोटद्वार बेस अस्पताल में घायलों के परिवारजनों से मुलाकात कर कहा कि घायलों के ईलाज के लिये सरकार द्वारा पूरी व्यवस्था की गई है। इस दौरान उन्होंने मुआवजे का ऐलान किया।

यह भी पढ़ें 👉  आयोजन: उत्तराखंड पत्रकार यूनियन का जिला सम्मेलन व देवभूमि रत्न सम्मान का हुआ आयोजन…

सीएम ने उत्तरकाशी और पौड़ी की घटनाओं में प्रभावितों को आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। दोनों घटनाओं में मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रूपये, गम्भीर घायल को 1-1 लाख रूपये और सामान्य घायल को 50-50 हजार रूपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को उक्तानुसार सहायता राशि प्रभावितो को तत्काल उपलब्ध कराये जाने के निर्देश दिये हैं।वहीं  मुख्यमंत्री ने सिमड़ी, पौड़ी बस दुर्घटना में फर्स्ट रेस्पांडर के रूप में घटना स्थल पर पहुंचे ग्रामीणों का भी आभार व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें 👉  मुलाक़ात: राज्य सभा सांसद भट्ट ने जाना पत्रकार योगेश डिमरी का हाल-चाल…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top