Connect with us

सीएम धामी और केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री महेंद्र नाथ की मुलाकात, जानिए क्या हुई बात…

उत्तराखंड

सीएम धामी और केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री महेंद्र नाथ की मुलाकात, जानिए क्या हुई बात…

Uttarakhand News: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इन दिनों दिल्ली दौरे पर हैं। सीएम ने आज दिल्ली में केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय से मुलाकात की है। इस दौरान उन्होंने कई अहम मुद्दों पर बात की। साथ ही नैनीताल जिले में स्थित औद्योगिक ईकाई ‘हिंदुस्तान मशीन टूल्स’ (एचएमटी) को उत्तराखंड सरकार को हस्तांतरित करने का अनुरोध किया।

यह भी पढ़ें 👉  परिणाम: लैब टेक्नीशियन पदों का परीक्षा परिणाम घोषित, देखें…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार सीएम धामी ने दिल्ली में पांडेय से मुलाकात में कर कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड सरकार ने ‘नेशनल बिल्डिंग कन्सट्रक्शन कंपनी’ (एनबीसीसी) द्वारा आंकलन किए गए मूल्य पर एचएमटी रानीबाग इकाई को क्रय करने की अपनी सहमति भारी उद्योग मंत्रालय को प्रेषित कर दी है।उन्होंने केंद्रीय मंत्री से एचएमटी के हस्तांतरण के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देने का अनुरोध किया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर: अभी बरसात से नहीं मिलेगी निजात, अलर्ट जारी…

बताया जा रहा है कि नैनीताल जिले के रानीबाग में स्थित एचएमटी के लगातार घाटे में चलने के कारण आर्थिक मामलों की कैबिनेट समिति ने इसे बंद करने का अनुमोदन किया था। उन्होंने कहा कि इस क्रम में एचएमटी इकाई को ‘जैसा है, जहां है,’ के आधार पर उत्तराखंड सरकार को सौंपा जाना प्रस्तावित है। बैठक में तय किया गया कि चार धाम यात्रा मार्ग पर इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन के लिए उत्तराखंड सरकार केंद्र सरकार को प्रस्ताव प्रेषित करेगी।

यह भी पढ़ें 👉  मुलाक़ात: राज्य सभा सांसद भट्ट ने जाना पत्रकार योगेश डिमरी का हाल-चाल…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top