Connect with us

CISF ने इन पदों पर निकाली बंपर भर्ती, 22 फरवरी है आवेदन की लास्ट डेट…

उत्तराखंड

CISF ने इन पदों पर निकाली बंपर भर्ती, 22 फरवरी है आवेदन की लास्ट डेट…

Sarkari Naukri: अगर आप केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) में नौकरी का सपना देख रहे है तो आपके लिए ये काम की खबर है। CISF ने कांस्टेबल ड्राइवर और कांस्टेबल ड्राइवर कम पंप ऑपरेटर के पदों पर वैकेंसी निकाली है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 फरवरी 2023 है। इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों ऑफिशियल वेबसाइट cisfrectt.in पर जाना होगा। इस भर्ती की जानकारी आगे दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  सुविधा: उपनल कार्मिक की दुर्घटना में मृत्यु होने पर आश्रितो को मिलेंगे 50 लाख…

नोटिफिकेशन के अनुसार सीआईएसएफ में 451 कांस्टेबल/ड्राइवर कम पंप ऑपरेटर पद पर भर्ती की जाएगी। जिसमें कांस्टेबल ड्राइवर के 183 और कांस्टेबल कम पंप ऑपरेटर के 268 पदों पर भर्ती निकाली है। कुल खाली पदों में 187 पद अनारक्षित है। बाकी के 67, पद एससी, 32 एसटी, 121 ओबीसी, 44 ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आरक्षित है। इसका वेतन पे मैट्रिक्स लेवल 03, पे स्केल 21,700 रु से लेकर 69,100 रु तक बताया जा रहा है ।

यह भी पढ़ें 👉  आपदा: एक बार गंगा फिर उफान पर, चेतावनी रेखा के हुआ पार…

शैक्षिणिक योग्या और आयु सीमा

बताया जा रहा है कि इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 10वीं पास और ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए। भारी मोहर वाहन या परिवहन वाहन हल्के मोटर वाहन, गियर के साथ मोटर साइकिल के लिए। वहीं पुरुष उम्मीदवारों की हाईट 167 सेमी से कम नहीं होनी चाहिए। अगर आयु सीमा की बात करें तो इन पदों पर आवेदन करने के लिए कम से कम 18 साल और अधिकतम सीमा 27 साल होनी चाहिए. एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों सरकारी नियमों के अनुसार छूट दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  हादसाः भारतीय यात्रियों से भरी बस नदी मे गिरी, 14 की मौत…

आवेदन शुल्क

सीआईएसएफ के इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को  आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा। जबकि अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / ईएमएस उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top