Connect with us

मुख्यमंत्री धामी ने की सीएम हेल्पलाइन-1905 की समीक्षा बैठक, दिए ये निर्देश…

उत्तराखंड

मुख्यमंत्री धामी ने की सीएम हेल्पलाइन-1905 की समीक्षा बैठक, दिए ये निर्देश…

देहरादून में आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय में सीएम हेल्पलाइन-1905 की समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि वे अब हर माह के अंतिम गुरुवार को सीएम हेल्पलाइन-1905 की समीक्षा करेंगे। साथ ही उन्होंने निर्देश दिए की सभी डीएम माह में दो बार व सचिव एवं विभागीय एचओडी भी इसकी नियमित समीक्षा करें।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड का जवान सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में शहीद, परिवार में मचा कोहराम...

मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री ने आज हुई बैठक में निर्देश दिए कि सतर्कता अधिष्ठान को तेजी से सक्रिय किया जाए और भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन के लिए 1064 नम्बर के प्रति लोगों को और जागरूक किया जाए। शिकायतें मिलने पर जनपदों में जिलाधिकारी एवं एस.एस.पी द्वारा कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया जाए। मुख्यमंत्री ने विजिलेंस को भी सख्ती से कार्य करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि जिन विभागों द्वारा सीएम हेल्पलाइन पर प्राप्त शिकायतों के निदान का प्रतिशत कम है, वे सभी विभाग इसमें जल्द सुधार कर लें।

यह भी पढ़ें 👉  आरोप: रुड़की विधायक बत्रा पर उनकी ही बहन के गहन आरोप, क्या मिलेगा इंसाफ…

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि यह सुनिश्चित करें कि सीएम हेल्पलाइन पर शिकायतों का आंकलन अच्छी तरह से हो। उन्होंने निर्देश दिए कि आगामी बैठक में सीएम हेल्पलाइन पर प्राप्त शिकायतों पर प्रत्येक जनपद में कितने प्रतिशत शिकायतों का निस्तारण हुआ है, इसका भी डाटा प्रस्तुत किया जाए। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने सीएम हेल्पलाइन पर विभिन्न समस्याओं को लेकर शिकायत दर्ज करने वाले 07 शिकायतकर्ताओं से बात भी की।

यह भी पढ़ें 👉  हादसा: केदारनाथ यात्रा रूट पर फिर भू स्खलन एक यात्री की मौत…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top