Connect with us

मुख्यमंत्री धामी ने आयुक्त एवं आईजी को दिए ये सख्त निर्देश, कहा इन्हें रंगे हाथ पकड़कर करें कड़ी कार्रवाई…

उत्तराखंड

मुख्यमंत्री धामी ने आयुक्त एवं आईजी को दिए ये सख्त निर्देश, कहा इन्हें रंगे हाथ पकड़कर करें कड़ी कार्रवाई…

Uttarakhand News:  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हल्द्वानी दौरे पर है। आज यहां उन्होंने सर्किट हाउस काठगोदाम में अधिकारियां संग बैठक की। इस दौरान सीएम ने मुख्यमंत्री धामी ने आयुक्त एवं आईजी को सख्त निर्देश दिये है कि जो भी भष्टाचारी होगा उसे रंगेहाथों पकडकर कडी कार्यवाही की जाए।साथ ही उन्होंने आयुक्त दीपक रावत को निर्देश दिये कि कुमाऊं मण्डल को कार्यों में कोताही व शिथिलता बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ निलंबन के साथ ही कठोर कार्यवाही अमल मे लाई जाए।

सीएम ने अधिकारियों को कहा कि प्रदेश को भष्टाचार मुक्त करना है इसके लिए जो भी शिकायतें लोगों द्वारा की जाती है उन पर लगाम लगाना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि प्रदेश का कोई भी नागरिक भष्टाचार के सम्बन्ध में टॉल फ्री नम्बर 1064 पर जानकारी दे सकते हैं।  उन्होंने अधिकारियों से कहा कि आमजनमानस के साथ ही जनप्रतिनिधियों के फोन अवश्य उठायें तथा लोगों को सकारात्मक रूप से सुनवाई कर समस्या का समाधान करें।

यह भी पढ़ें 👉  कार्मिक: संविदा कर्मियों को नियमित करने की मुख्य सचिव से मांग...

CM धामी ने उन्होंने समीक्षा के दौरान कहा कि कोई भी विभाग अपनी जिम्मेदारी दूसरे विभाग पर ना डाले। इस प्रकार से कार्यों में विलम्ब होता है। बैठक में अधिकारियों को कडे शब्दों मे संदेश दिया कि अधिकारी अपनी जिम्मेदारी को समझें तथा कार्यों के प्रति लापरवाही बरतने पर सम्बन्धित अधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। उन्होंने कहा अधिकारी जनता एवं जनप्रतिनिधियों के साथ संवाद कर विकास कार्यों को गति दें।

यह भी पढ़ें 👉  हादसा: केदारनाथ यात्रा रूट पर फिर भू स्खलन एक यात्री की मौत…

मुख्यमंत्री ने वहीं वन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रदेश में विकास कार्यों के प्रोजेक्ट वन विभाग की आपत्तियों के कारण जो प्रोजेक्ट लम्बित है उन्हें सम्बन्धित अधिकारियों के साथ समन्वय बनाकर सरलीकरण के साथ समाधान करें,  जिससे विकास कार्यों को गति मिल सकेगी। CM धामी ने समीक्षा के दौरान अधिकारियों से कहा कि ग्राम स्तर की समस्यायें आम जनमानस की जिला स्तर पर ना आये इसके लिए जिलाधिकारी के साथ ही जनपद स्तरीय अधिकारी क्षेत्रों मे जाकर लोगों के बीच उनकी परेशानियों से रूबरू हों ताकि क्षेत्रवासियों की समस्या का समाधान मौके किया जा सके।

यह भी पढ़ें 👉  बिग ब्रेकिंग: भागीरथी मे बहा महिला और बच्चा, टीम रवाना…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top