Connect with us

चारधाम यात्राः वसूले जा रहे अधिक दाम, जनता परेशान, शासन ने दिए ये सख्त निर्देश…

उत्तराखंड

चारधाम यात्राः वसूले जा रहे अधिक दाम, जनता परेशान, शासन ने दिए ये सख्त निर्देश…

टिहरीः उत्तराखंड में चारधाम यात्रा जारी है। शासन-प्रशासन लोगों की सुविधाओं को लेकर मुस्तैद है। इसी कड़ी में शासन द्वारा ओवर रेटिंग को लेकर कड़ी कार्रवाई की गई है। उपजिलाधिकारी घनसाली ओवर रेटिंग पर कार्रवाई करने खुद एक्शन में नजर आए। उन्होंने तहसीलदार और नायब तहसीलदार घनसाली व पूर्ति निरीक्षक घनसाली को निरीक्षण करने के निर्देश दिए। साथ ही सभी व्यापारी एवं होटल व्यवसायी अपने प्रतिष्ठानों पर सामानों की उचित रेट सूची अवश्य रूप से चिपकाने के निर्देश दिए है।

वसूले जा रहे अधिक दाम, जनता परेशान

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार चारधाम व पड़ावों पर भोजन और खाद्य पदार्थों के अधिक दाम वसूलने की लगातार शिकायते सामने आ रही है। ओवर रेटिंग पर गिरफ्तारी के आदेश भी है। उसके बावजूद दुकानदारों की मनमनी से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी कड़ी में चारधाम यात्रा मार्ग का मुख्य पड़ाव चमियाला बाजार से खाद्य सामग्री भोजन आदि रेट से अधिक मूल्य पर विक्रय करने तथा किसी भी दुकानदार द्वारा सामग्री मूल्य की सूची अंकित ना किए जाने की शिकायत उपजिलाधिकारी घनसाली से की गई।

यह भी पढ़ें 👉  लापरवाही: मकान मालिकों को लापरवाही पड़ी महंगी, पुलिस ने किये लाखों के चालान…

घनसाली में होगी सख्त कार्रवाई

बताया जा रहा है कि जिसपर एक्शन लेते हुए उपजिलाधिकारी घनसाली ने तत्काल नायब तहसीलदार घनसाली व पूर्ति निरीक्षक घनसाली को निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए। निरीक्षण पर पहुंची प्रशासन की टीम ने ओवर रेटिंग पर व्यापारियों एवं होटल व्यवसायियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि सभी व्यापारी एवं होटल व्यवसायी अपने प्रतिष्ठानों पर सामानों की उचित रेट सूची अवश्य रूप से चिपकाएं। ऐसा नहीं करने पर संबंधित प्रतिष्ठान स्वामियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  आयोजन: बलूनी अस्पताल ने करवाया निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन…

48 दुकानदारों के हुए थे चालान

गौरतलब है कि इससे पहले मुख्य सचिव एसएस संधु ने चारधाम व पड़ावों पर भोजन और खाद्य पदार्थों के अधिक दाम वसूलने पर गिरफ्तारी के निर्देश दिए थे। तो वहीं रुद्रप्रयाग में भी दुकानदारों की ओवर रेटिंग की शिकायत लगातार मिल रही थी। जिसपर डीएम मयूर दीक्षित के आदेश पर बाट माप विभाग के वरिष्ठ निरीक्षक जगदीश नेगी ने बदरीनाथ हाईवे के घोलतीर बाजार में चेकिंग अभियान चलाया। चेकिंग के दौरान 48 दुकानदारों के चालान किए गए थे।

चारधाम यात्राः वसूले जा रहे अधिक दाम, जनता परेशान, शासन ने दिए ये सख्त निर्देश…

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top