Connect with us

पिथौरागढ़ की चांदनी कुंवर ने प्रदेश का नाम किया रोशन, सेना में बनी लेफ्टिनेंट…

उत्तराखंड

पिथौरागढ़ की चांदनी कुंवर ने प्रदेश का नाम किया रोशन, सेना में बनी लेफ्टिनेंट…

उत्तराखंड की बेटियां अपनी मेहनत और लगन से लगातार प्रदेश का नाम रोशन कर रही है। इसी कड़ी में प्रदेश के सिमांत जिले पिथौरागढ़ की चांदनी कुंवर का नाम भी जुड़ गया है। पिथौरागढ़ के छोटे से गांव की चांदनी भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बन गई है। उनकी इस उपलब्धि से प्रदेश में जहां खुशी की लहर है वहीं उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया है।

यह भी पढ़ें 👉  आक्रोश: ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल प्रोजेक्ट से ग्रामीणों के घरों मे पड़ी दरारे, ग्रामीणों मे आक्रोश…

मिली जानकारी के अनुसार पिथौरागढ़ जिले के भड़कटिया गांव निवासी चांदनी कुंवर भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बनी है। पिथौरागढ़ के मानस एकेडमी से प्रारंभिक शिक्षा हासिल की। वह बचपन से ही मेधावी छात्रा रहीं थी और इंटर में स्कूल भी टॉप किया था। बताया जा रहा है कि वह भारतीय सैन्य अकादमी चेन्नई से प्रशिक्षण प्राप्त कर पास आउट हुई। इसके बाद वह भारतीय सेना का हिस्सा बन गई है।

यह भी पढ़ें 👉  घटना: नाबालिग के गर्भवती होने की घटना, मामले मे जांच शुरू…

बताया जा रहा है कि उन्होंने विगत साल सीडीएस की प्रवेश परीक्षा में ऑल इंडिया लेवल पर पांचवीं रैंक हासिल कर उत्तराखंड का नाम रोशन किया था। इसके बाद वह प्रशिक्षण लेने के लिए चेन्नई रवाना हो गई थी। बता दें कि पास आउट  परेड के बाद चांदनी के पिता ने बेटी के कंधों पर सितारे सजाकर उन्हें उसे सेना को समर्पित किया है। चांदनी ने आर्मी सर्विस कॉपर्स में कमीशन प्राप्त किया है। उनकी पहली पोस्टिंग जम्मू कश्मीर के लेह में हुई है। उनकी सफलता पर उनके परिवार में खुशी का माहौल है। वहीं हर कोई उन्हें बधाई दे रहा है। उन्होंने अपनी मेहनत से साबित कर दिखाया है कि सपनों में उड़ान होनी चाहिए । मंजिल खुद मिल जाती है।

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट, 11 जिलों में चेतावनी, स्कूलों में छुट्टी…

 

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top