Connect with us

देहरादून में इन दो रूटों पर चलेंगी बसें, सीएम धामी ने किया 10 बसों का शुभारंभ…

उत्तराखंड

देहरादून में इन दो रूटों पर चलेंगी बसें, सीएम धामी ने किया 10 बसों का शुभारंभ…

Dehradun News: स्मार्ट इलेक्ट्रिक एसी बसों के बेड़े का निरंतर विस्तार हो रहा है। सेलाकुई, राजपुर और जौलीग्रांट रूट के बाद अब स्मार्ट बसों का संचालन मालदेवता और सहसपुर रूट पर भी शुरू हो गया है। सीएम धामी ने आज 10 इलैक्ट्रिक बसों का विस्तारित मार्ग आईएसबीटी से मालदेवता एवं आईएसबीटी से सहसपुर रोड के संचालन का शुभारम्भ किया है। साथ ही बस में यात्रा भी की।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking: केदारनाथ धाम ट्रस्ट का जल्द बदलेगा नाम, प्रक्रिया हो गई शुरू…

मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय से देहरादून स्मार्ट सिटी के अन्तर्गत नई बस सेवा का शुभारंभ किया है। इसके तहत सीएम ने आईएसबीटी से रायपुर रूट को विस्तारित कर मालदेवता तथा आईएसबीटी से सेलाकुई रूट को विस्तारित कर सहसपुर तक नई बसों का शुभारंभ किया है। साथ ही मुख्यमंत्री ने टिकट लेकर घंटाघर तक बस में यात्रा भी की।

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: भारी बरसात का अलर्ट, पैदा हो सकते हैं बाढ़ जैसे हालात...

इस दौरान सीएम ने कहा कि यात्रियों को आवागमन के लिए सहज एवं सरल सुविधा मिलेगी। इलैक्ट्रिक बसों के संचालन से पर्यावरण भी प्रदूषित नहीं होगा। ग्रीन एवं क्लीन सिटी के लिए भी इन बसों के संचालन से मदद मिलेगी। उन्होंने डीएम को निर्देश दिए कि यह सुनिश्चित किया जाये कि इन बसों के आने-जाने की समयावधि की आम जन को जानकारी हो।

यह भी पढ़ें 👉  ट्रैकिंग ट्रैक्शन सेंटर होम स्टे अनुदान योजना से मिल रहा युवाओं को लाभ…

गौरतलब है कि दून में स्मार्ट सिटी के अन्तर्गत 20 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन पहले से ही किया जा रहा है। अब इस योजना के शुभारंभ से 30 इलैक्ट्रिक बसों का संचालन होगा। इनमें अभी तक कुल 12.47 लाख यात्रियों द्वारा सफर किया जा चुका है तथा कुल 2 करोड़ 41 लाख का राजस्व प्राप्त हुआ है।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top