Connect with us

इस जिले में पुलिसकर्मियों के लिए बंपर ट्रांसफर, देखें किसे मिली कहां तैनाती…

उत्तराखंड

इस जिले में पुलिसकर्मियों के लिए बंपर ट्रांसफर, देखें किसे मिली कहां तैनाती…

उत्तराखंड में भर्ती प्रक्रिया जारी है। कई पदों पर भर्ती होनी है। वहीं भर्ती घोटालों के बाद अब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एक्शन में है। उन्होंने सचिवालय में शनिवार को अधिकारियों की बैठक की है। सीएम ने अधिकारियों को प्रदेश में भर्ती प्रक्रियाओं में तेजी लाने के निर्देश दिए है।  साथ ही उन्होंने अधिकारियों से एक हफ्ते अल्टीमेटम देते हुए रिपोर्ट तलब की है।

यह भी पढ़ें 👉  ट्रैकिंग ट्रैक्शन सेंटर होम स्टे अनुदान योजना से मिल रहा युवाओं को लाभ…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी सचिवो को अपने विभागों की रिक्तयों की सूचना एक सप्ताह के अंदर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है। जिसमें सभी विभागों के कुल पदों का विवरण, वर्तमान में कार्यरत एवं रिक्त पदों का पूरा विवरण शामिल हो। साथ ही उन्होंने निर्देश दिये कि रोजगार एवं स्वरोजगार के लिए सेवायोजन एवं कौशल विकास विभाग द्वारा नियमित रोजगार मेलों का आयोजन किया जाए, जिसमें औद्योगिक संगठनों का भी सहयोग लिया जाए। जिससे राज्य के अधिक से अधिक लोगों को रोजगार के अवसर मिल सके।

यह भी पढ़ें 👉  कार्रवाई: PWD बैजरो मे तैनात इंजीनियर विवेक सस्पेंड, निर्माण कार्यो मे लापरवाही बरतने के आरोप…

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये विभागों की फाइलें शासन स्तर पर अनावश्यक रूप से लंबित न रहे। इसका मुख्यमंत्री कार्यालय से भी संज्ञान लिया जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि विभिन्न विभागों के रिक्त पदों के जो अधियाचन आयोग को भेजे जाने हैं, उनका परीक्षण कर यथाशीघ्र भेजा जाए। अधियाचन भेजने से पहले सभी आवश्यक औपचारिकताएं भली भांति पूरी की जाये, ताकि भर्ती प्रक्रियाओं में तेजी आ सके।

यह भी पढ़ें 👉  धर्म: श्राद्ध पक्ष शुरू होते ही बदरीनाथ स्थित ब्रह्म कपाल में पितृ श्राद्ध हेतु पहुंचे श्रद्धालु…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top