Connect with us

केदारनाथ हेलीसेवा के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट से करानी होगी बुकिंग, जानें…

उत्तराखंड

केदारनाथ हेलीसेवा के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट से करानी होगी बुकिंग, जानें…

आगामी 25 अप्रैल को केदारनाथ यात्रा शुरू होने जा रही है। ऐसे में भगवान केदारनाथ के दर्शन को आने वाले श्रद्धालुओ को हेली सेवाओं का लाभ लेने के लिये आईआरसीटीसी की वेबसाइट से बुकिंग करानी होगी। यह जानकारी पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार द्वारा दी गयी है। हेली सेवा के नाम पर लोगों को ठगी से बचाने के लिए पुलिस ने इस बार बड़ा कदम उठाया है। बताया जा रहा है कि प्रदेश सरकार द्वारा भारतीय रेल की आईआरसीटीसी साइट को केदारनाथ हेली बुकिंग की जिम्मेदारी सौपीं है।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंगः शासन ने चार पीसीएस अधिकारियों के किए तत्काल प्रभाव से तबादले, आदेश जारी…

पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने वीडियो संदेश के माध्यम से देशभर के लोगो को संबोधित करते हुए कहा कि बीते कुछ वर्षों में हेली सेवा बुकिंग के नाम पर फ्रॉड हुआ है।फर्जी बुकिंग एजेंसी द्वारा श्रद्धालुओं की टिकट बुक कर दी जाती थी और बाद में उन्हें पता चलता था कि उनके टिकट बुक ही नही हुए है। उन्होंने कहा कि वह सभी देशवासियों को बताना चाहते है कि इस बार उत्तराखंड सरकार ने हेली बुकिंग की जिम्मेदारी रेलवे बुकिंग साइट आईआरसीटीसी को दी है। वह सभी heliyatra.irctc.co.in से हेली सेवा बुक करवा सकते है,यही अधिकृत वेबसाइट है।

यह भी पढ़ें 👉  यात्रा 2024: BKTC के मुख्य कार्याधिकारी ने किया यात्रा व्यवस्था का निरीक्षण…

गौरतलब है कि आगामी 22 अप्रैल से शुरू होने जा रही चारधाम यात्रा 2023 में 25 अप्रैल को भगवान केदारनाथ के कपाट खुलने के साथ ही केदारनाथ बाबा के दर्शनों को आने वाले श्रद्धालुओं के लिए प्रदेश सरकार द्वारा हेली सेवाओं की सुविधाएं भी दी जाती है,जिसमे बीते कुछ वर्षों में देखा गया है कि घर बैठे हेली सेवाओं की बुकिंग करने के नाम पर फर्जी वेबसाइट संचालक व टिकट बुकिंग एप्प चलाने वाले लोगो के माध्यम से टिकट बुकिंग करवाने के नाम पर श्रद्धालुओं के साथ लाखो की ठगी हो जाती है।

यह भी पढ़ें 👉  कार्मिक: संविदा कर्मियों को नियमित करने की मुख्य सचिव से मांग...
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top