Connect with us

उत्तराखंड परिवहन निगम में ऐसे करें ऑनलाइन टिकट बुक वरना नहीं मिलेगी सीट…

उत्तराखंड

उत्तराखंड परिवहन निगम में ऐसे करें ऑनलाइन टिकट बुक वरना नहीं मिलेगी सीट…

Uttarakhand News: अगर आप उत्‍तराखंड रोडवेज बस का सफर करने की सोच रहे है तो आपके लिए काम की खबर है। जी हां उत्तराखंड परिवहन निगम ने यात्रियों की सुविधा का हवाला देकर आनलाइन टिकट बुकिंग साफ्टवेयर तो अपग्रेड कर लिया, लेकिन इसके चलते उन यात्रियों को परेशानी आ रही, जिन्होंने अपना टिकट एक मार्च से पहले बुक किया हुआ है। अगर आप सफर करने जा रहे है तो आपको यहां टिकट बुक करना होगा।

यह भी पढ़ें 👉  आक्रोश: ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल प्रोजेक्ट से ग्रामीणों के घरों मे पड़ी दरारे, ग्रामीणों मे आक्रोश…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार उत्तराखंड परिवहन निगम द्वारा एक मार्च से नए साफ्टवेयर पर आनलाइन टिकट बुकिंग की जा रही। टिकट मशीन में यात्रियों का रिकार्ड नहीं दिख रहा है। ऐसे में पुराने साफ्टवेयर पर टिकट बुक करा चुके यात्रियों का रिकार्ड टिकट मशीन में नहीं दिख रहा। जिस पर परिचालक ऐसे यात्रियों को सीट देने से इन्कार कर रहे। हालांकि लगातार शिकायत मिलने पर परिवहन निगम मुख्यालय ने आदेश जारी किए कि पुराने साफ्टवेयर पर टिकट बुक करा चुके यात्रियों को प्राथमिकता के आधार पर सीट उपलब्ध कराई जाए।

यह भी पढ़ें 👉  प्रदेशवासियों को अपने जन्मदिन के अवसर पर मुख्यमंत्री ने दी अनेक सौगात…

गौरतलब है कि अभी तक परिवहन निगम वर्जन-3 साफ्टवेयर पर आनलाइन टिकट बुकिंग कर रहा था, लेकिन एक मार्च से साफ्टवेयर अपग्रेड कर इसे वर्जन-4 कर दिया गया। इसके कारण 25 मार्च से 28 मार्च तक आनलाइन टिकट बुकिंग सेवा भी ठप रही। मुख्यालय ने आदेश दिया है कि अगर नए-पुराने साफ्टवेयर के चलते दो यात्रियों ने एक ही सीट बुक कराई तो उनमें से एक को बस में रिजर्व में रहने वाली वीआइपी सीट एक या दो नंबर आवंटित की जाए।

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: भारी बरसात का अलर्ट, पैदा हो सकते हैं बाढ़ जैसे हालात...
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top