Connect with us

भर्ती धांधली पर उत्तराखंड में उबाल, पुलिस ने किया लाठीचार्ज तो युवाओं ने किया पथराव…

उत्तराखंड

भर्ती धांधली पर उत्तराखंड में उबाल, पुलिस ने किया लाठीचार्ज तो युवाओं ने किया पथराव…

उत्तराखंड में भर्ती धांधली पर युवाओं में भारी आक्रोश है। आक्रोशित युवाओं की भारी भीड़ के चलते कई जगहों पर ट्रैफिक जाम हो गया। जिसपर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बेरोजगारों पर लाठीचार्ज किया है। जिससे कई युवा घायल हो गए है। पुलिस के लाठीचार्ज पर युवाओं ने भी पथराव किया है। जिससे स्थिति तनावपूर्ण हो गई है। युवाओं की एक ही मांग है कि भर्ती धांधली की सीबीआई जांच की मांग की है।

यह भी पढ़ें 👉  लापरवाही: मकान मालिकों को लापरवाही पड़ी महंगी, पुलिस ने किये लाखों के चालान…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में सरकारी नौकरी की परीक्षाओं के एस्पिरेंट्स बेरोजगार संघ ( UKPSC ) के अभ्यर्थियों और पुलिस के बीच हंगामा बढ़ता जा रहा है । पुलिस की लाठीचार्ज के बाद प्रदर्शनकारी तितर-बितर हुए और शहर में लगा जाम खुल पाया। हालांकि इसके बाद भी बेरोजगार युवकों ने अपना विरोध प्रदर्शन खत्म नहीं किया और वो घंटाघर के पास ही गांधी पार्क में एकत्र हो गए।

बताया जा रहा है कि भर्ती परीक्षाओं में हो रही धांधली की सीबीआई जांच की मांग को लेकर सैकड़ों बेरोजगार गांधी पार्क के सामने चक्का जाम करते हुए सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। बीती रात सत्याग्रह पर बैठे बेरोजगारों को पुलिस ने जबरन उठा लिया था। इससे नाराज हजारों की तादाद में बेरोजगार गांधी पार्क के सामने एकत्रित हुए हैं और मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए सड़क पर धरने पर बैठे। जिससे जाम लग गया। जिसपर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News: सीएम से मिले केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी तथा फिल्म अभिनेता अनुपम खेर…

प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए युवाओं ने कहा कि नकलरोधी कानून आने के बाद ही हो कोई भी भर्ती परीक्षा कराई जाए। बेरोजगारों की मांग है कि दोनों ही आयोग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की सीबीआई जांच उच्च न्यायालय के न्यायाधीश की निगरानी में की जाए। इसके अलावा नकल करने वाले और नकल करवाने वालों के नाम सार्वजनिक किए जाएं।

यह भी पढ़ें 👉  कावड़ यात्रा को लेकर पुलिस और प्रशासन अलर्ट मोड पर…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top