Connect with us

बीजेपी ने उत्तराखंड से डॉक्टर कल्पना सैनी को बनाया राज्यसभा उम्मीदवार, जानिए इनके बारे में…

उत्तराखंड

बीजेपी ने उत्तराखंड से डॉक्टर कल्पना सैनी को बनाया राज्यसभा उम्मीदवार, जानिए इनके बारे में…

देहरादून: बीजेपी अपने फैसलों से सबको चौकाती आई है। एक बार फिर पार्टी के फैसले ने सबको हैरान कर दिया है। बीजेपी ने उत्तराखंड से डॉक्टर कल्पना सैनी को उम्मीदवार बनाया है। भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति ने उनके नाम की घोषणा की है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने विभिन्न प्रांतों के लिए राज्यसभा प्रत्याशियों की सूची जारी की है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार डॉ. कल्पना ने प्रत्याशियों की दौड़ में शामिल पूर्व सीएम त्रिवेंद्र और पूर्व विधायक गहतोड़ी समेत कई दिग्गजों को पछाड़ा है। रुड़की निवासी डॉ.कल्पना सैनी राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग की अध्यक्ष हैं। इनका जन्‍म रुड़की के एक गांव में हुआ था। यह किसान परिवार में पैदा हुईं। इन्‍होंने शिक्षा मेरठ यूनिवर्सिटी से पूरी की। कल्‍पना बहुत कम उम्र में आरएसएस से जुड़ गई थीं। बाद में साल 1995 में वह रुड़की की पार्षद नियुक्‍त हुईं। बता दें कि डॉ.कल्पना सैनी के परिवार की राजनीतिक पृष्ठभूमि रही है। पिता पूर्व विधायक स्व.पृथ्वी सिंह उत्तर प्रदेश में कल्याण सिंह सरकार में सिंचाई राज्यमंत्री रहे हैं। यह 31 मई को अपना नामांकन करेंगी।

यह भी पढ़ें 👉  Dehradun: ट्रैफिक का जायजा लेने ग्राउंड जीरो पर उतरे DM, SSP…

बताया जा रहा है कि प्रदेश में राज्यसभा की सीट के लिए 10 जून को चुनाव होना है। भाजपा की ओर से प्रत्याशी बनाने के लिए कई लोगों के नाम केंद्रीय चुनाव समिति को भेजे गए थे। जिसमें पैनल में पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार, राज्य पिछड़ा आयोग की अध्यक्ष डॉ.कल्पना सैनी, पूर्व उपाध्यक्ष ज्योति प्रसाद गैरोला, भाजपा अनुशासन समिति के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष केदार जोशी, भाजपा ओबीसी मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्यामवीर सैनी, पूर्व विधायक आशा नौटियाल, राष्ट्रीय एससीएसटी आयोग की पूर्व सदस्य स्वराज विद्वान, पूर्व विधायक कैलाश चंद गहतोड़ी आदि के नाम शामिल थे।

यह भी पढ़ें 👉  बिग ब्रेकिंग: भागीरथी मे बहा महिला और बच्चा, टीम रवाना…

बीजेपी ने उत्तराखंड से डॉक्टर कल्पना सैनी को बनाया राज्यसभा उम्मीदवार, जानिए इनके बारे में…

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top