Connect with us

उत्तराखंड बोर्ड से जुड़ा बड़ा अपडेट, बदला गया एग्जाम पैर्टन, सैंपल पेपर जारी…

उत्तराखंड

उत्तराखंड बोर्ड से जुड़ा बड़ा अपडेट, बदला गया एग्जाम पैर्टन, सैंपल पेपर जारी…

Uttarakhand News: 10वीं-12वीं के छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी खबर है।उत्तराखंड बोर्ड ने इस साल होने वाली परीक्षा के पैर्टन में बदलाव किया है। बताया जा रहा है कि बोर्ड ने प्रश्रपत्र में बदलाव में किया है। जिसे परीक्षार्थियों व शिक्षकों के समझाने के लिए उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद ने प्रश्नपत्रों के सैंपल बनाकर अपलोड किया गया हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Big news: मंत्री गणेश जोशी पर जांच होगी या नहीं, 25 सितंबर कैबनेट मे होगा फैसला…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार परिषद ने इस साल परीक्षा को लेकर प्रश्नपत्रों का पैटर्न बदला है। ये बदला अंकों के विभाजन में किया गया है। बताया जा रहा है कि परिषद ने कुछ विषयों में 80 नंबर की लिखित व 20 नंबर का प्रयोगात्मक परीक्षा कर दी है। ऐसे में उनमें अंकों का विभाजन भी अलग-अलग होना है। उसमें कौन से प्रश्न कितने नंबर के होंगे। इसके लिए परिषद ने हाईस्कूल व इंटर के प्रत्येक विषय के सैंपल प्रश्नपत्र तैयार किए गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: सचिव गृह शैलेश बगोली ने ली प्रदेश के यातायात प्रबन्धन को लेकर बैठक, दिए ये निर्देश…

बताया जा रहा है कि प्रश्नपत्र विभाग की वेबसाइट https://ubse.uk.gov.in/  के प्रश्नपत्र कार्नर पर अपलोड किए जा रहे हैं। हाईस्कूल स्तर पर पांच व इंटर स्तर पर नौ विषयों के प्रश्नपत्र अब तक अपलोड किए जा चुके हैं। इन सैंपल पेपर से प्रधानाचार्य, शिक्षक व परीक्षार्थी समझ पाएंगे कि प्रश्नपत्र का प्रारूप कैसा होगा। उसी हिसाब से विद्यालयों में परीक्षा की तैयारी हो सकेगी।

यह भी पढ़ें 👉  हरेला: विभिन्न माध्यमो से उत्तराखंड की धरा पर रोप गए लाखों पौधे, यंहा शहीदों के नाम…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top