Connect with us

पटवारी और लेखपाल भर्ती से जुड़ा बड़ा अपडेट, इन युवाओं को मिली बड़ी राहत…

उत्तराखंड

पटवारी और लेखपाल भर्ती से जुड़ा बड़ा अपडेट, इन युवाओं को मिली बड़ी राहत…

UKPSC Update: यूकेपीएससी पटवारी और लेखपाल भर्ती से जुड़ी बड़ी अपडेट है। बताया जा रहा है कि उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने पटवारी और लेखपाल भर्ती के लिए आयु की गणना में हो रही दिक्कत की वजह से जो अभ्यर्थी आवेदन नहीं कर पा रहे थे उनके लिए आयोग ने आवेदन की विंडो खोल दी है।  अब वह उम्मीदवार 20 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार पटवारी लेखपाल भर्ती में आवेदन करने वाले आवेदकों को आयु की गणना 1 जुलाई 2020 के आधार पर की जा रही है जबकि नए उम्मीदवार को आयु की गणना 1 जुलाई 2022 के आधार पर की जा रही है पुराने उम्मीदवारों को आयु की गणना में पटवारी के लिए 28 वर्ष 1 दिन और लेखपाल के लिए आयु 35 वर्ष 1 दिन आ रही है। इस वजह से ऑनलाइन आवेदन नहीं हो पा रहे हैं मामले में अब लोक सेवा आयोग ने उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन का मौका दे दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  हंगामा: अस्पताल मे भर्ती मरीज की मौत, परिजनों ने हंगामा काटा…

ऐसे करें आवेदन

ऐसे में जिन इच्छुक अभ्यर्थियों ने आयु की इस तकनीकी गड़बड़ी की वजह से अब तक एप्लीकेशन फॉर्म नहीं भरा हैं, वे 20 नवंबर तक आयोग की आधिकारिक वेबसाइट psc.uk.gov.in पर  नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ कर आवेदन कर सकते है।

यह भी पढ़ें 👉  तंज: हरदा ने कसे भाजपा सरकार पर तंज…

आवेदन के वेबसाइट पर “Register Now” पर क्लिक करके खुद को रजिस्टर करें। निजी जानकारी और शैक्षिक विवरण जैसी जानकारी भरें। अपने ई-मेल आईडी और पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजे गए क्रेडेंशियल का इस्तेमाल करके लॉगिन करें । आवेदन पत्र में अन्य जानकारी भरें। फिर से जांच करें और फिर फॉर्म जमा करें। फोटोग्राफ (3.5 सेमी x4.5 सेमी) और हस्ताक्षर अपलोड करें। डाउनलोड करें और  फॉर्म का एक प्रिंट लें ।

इन जिलों में होगी भर्ती

बताया जा रहा है कि ये भर्ती उत्तराखंड के 11 जिलों में की जाएगी। इसमें पौड़ी गढ़वाल में 79, उत्तरकाशी में 60, अल्मोड़ा में 50, टिहरी में 45 पिथौरागढ़ में 38, नैनीताल में 27, चमोली और चंपावत में 26-26, बागेश्वर में 18, रुद्रप्रयाग में 13 और देहरादून में पटवारी के नौ पदों पर भर्ती की जाएगी। हरिद्वार और यूएसनगर में पटवारी की भर्ती नहीं की जाएगी। वहीं, लेखपाल के लिए यूएसनगर में 56, हरिद्वार में 51, देहरादून में 38, नैनीताल में 26 और चंपावत में एक पद पर भर्ती होगी।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्य सचिव ने आगामी मुख्य सचिव कॉन्फ्रेंस की तैयारियों की समीक्षा, नवंबर में होगी चौथी मुख्य सचिव कॉन्फ्रेंस…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top