Connect with us

उत्तराखंड की पीसीएस मुख्य परीक्षा को लेकर बड़ा अपडेट, 3247 महिला अभ्यर्थियों का रिजल्ट निरस्त…

उत्तराखंड

उत्तराखंड की पीसीएस मुख्य परीक्षा को लेकर बड़ा अपडेट, 3247 महिला अभ्यर्थियों का रिजल्ट निरस्त…

उत्तराखंड की पीसीएस मुख्य परीक्षा को लेकर बड़ा अपडेट आ रहा है। आयोग ने परीक्षा रिजल्ट को लेकर बड़ा फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि आयोग ने इसी माह होने वाली इस परीक्षा में दूसरे राज्यों की 3247 महिला अभ्यर्थियों का रिजल्ट निरस्त कर दिया है। अब ये हज़ारों महिलाएं एग्जाम नहीं दे पाएंगी। हाईकोर्ट के आरक्षण पर फैसले पर ये कार्रवाई की गई है। जिसका आदेश भी जारी किया गया है। और अभ्यर्थियों की सूची भी जारी की गई हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के लिए इन पदों का नया अपडेट जारी…

मीडियारिपोर्ट्स के अनुसार PCS की मुख्य परीक्षा पीसीएस प्री परीक्षा का परिणाम आने के बाद उत्तराखंड की महिलाओं को 30 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण को लेकर हाईकोर्ट में याचिकाएं दायर हुईं थीं। इन पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने क्षैतिज आरक्षण संबंधी शासनादेश रद्द कर दिया था। क्षैतिज आरक्षण के अन्तर्गत समस्त महिला अभ्यर्थियों को सम्मिलित करते हुए प्रारम्भिक परीक्षा के परिणाम को दिनांक 22 सितम्बर , 2022 एवं दिनांक 19 अक्टूबर 2022 द्वारा संशोधित किया गया था । उत्तराखंड के महिला आरक्षण अध्यादेश से रिजल्ट बदला ।

यह भी पढ़ें 👉  आर्डर: हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से निकाय चुनाव सम्बंधित यह पेश करने को कहा...

बताया जा रहा है कि संशोधित परिणाम में सम्मिलित ऐसी महिला अभ्यर्थी जो राज्य की अधिवासी नहीं है जिन्होंने उत्तराखण्ड महिला के क्षैतिज आरक्षण का दावा नहीं किया गया है तथा ऐसी महिला अभ्यर्थी जो उत्तराखण्ड महिला के श्रेणीवार कट ऑफ मार्क्स के अन्तर्गत स्थान धारित नहीं करती है , उनका प्रारम्भिक परीक्षा का परिणाम मा ० आयोग द्वारा निम्नवत निरस्त कर दिया गया है । निरस्त अभ्यर्थियों की सूची को आयोग की वेबसाईट psc.uk.gov.in पर प्रसारित किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर: पुलिस ने किये ताबड़तोड़ 6 लाख 80 हजार के चालान, पढ़ें क्यों…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top