Connect with us

पटवारी और लेखपाल भर्ती से जुड़ी बड़ी खबर, आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी…

उत्तराखंड

पटवारी और लेखपाल भर्ती से जुड़ी बड़ी खबर, आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी…

UKPSC Update: यूकेपीएससी पटवारी और लेखपाल भर्ती से जुड़ी बड़ी अपडेट है। बताया जा रहा है कि उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने पटवारी और लेखपाल भर्ती के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन की समय सीमा आगे बढ़ा दी है। अब उम्मीदवार 11 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं । ऐसे में जिन इच्छुक अभ्यर्थियों ने अब तक इसके लिए एप्लीकेशन फॉर्म नहीं भरा हैं, वो अप्लाई कर सकते हैं।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार राज्य लोक सेवा आयोग ने 14 अक्तूबर को पटवारी- लेखपाल के 554 पदों पर भर्ती की विज्ञप्ति जारी की थी । इसके आवेदन की अंतिम तिथि चार नवंबर थी । आयोग ने यह तिथि बढ़ाकर 11 नवंबर कर दी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट psc.uk.gov.in पर जाएं  नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ेंकर आवेदन कर सकते है।

यह भी पढ़ें 👉  शिक्षा: विभागीय मंत्री डॉ. रावत ने कहा दुर्गम क्षेत्रों में सुदृढ़ होगी उच्च शिक्षा…

आवेदन के वेबसाइट पर “Register Now” पर क्लिक करके खुद को रजिस्टर करें। निजी जानकारी और शैक्षिक विवरण जैसी जानकारी भरें। अपने ई-मेल आईडी और पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजे गए क्रेडेंशियल का इस्तेमाल करके लॉगिन करें । आवेदन पत्र में अन्य जानकारी भरें। फिर से जांच करें और फिर फॉर्म जमा करें। फोटोग्राफ (3.5 सेमी x4.5 सेमी) और हस्ताक्षर अपलोड करें। डाउनलोड करें और  फॉर्म का एक प्रिंट लें ।

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: वार्निंग लेबल से ऊपर बह रही गंगा,अलर्ट शुरू…

बताया जा रहा है कि ये भर्ती उत्तराखंड के 11 जिलों में की जाएगी। इसमें पौड़ी गढ़वाल में 79, उत्तरकाशी में 60, अल्मोड़ा में 50, टिहरी में 45 पिथौरागढ़ में 38, नैनीताल में 27, चमोली और चंपावत में 26-26, बागेश्वर में 18, रुद्रप्रयाग में 13 और देहरादून में पटवारी के नौ पदों पर भर्ती की जाएगी। हरिद्वार और यूएसनगर में पटवारी की भर्ती नहीं की जाएगी। वहीं, लेखपाल के लिए यूएसनगर में 56, हरिद्वार में 51, देहरादून में 38, नैनीताल में 26 और चंपावत में एक पद पर भर्ती होगी।

यह भी पढ़ें 👉  सुविधा: उपनल कार्मिक की दुर्घटना में मृत्यु होने पर आश्रितो को मिलेंगे 50 लाख…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top