Connect with us

उत्तराखंड के शिक्षा विभाग से बड़ी खबर, ये आदेश हुआ जारी…

उत्तराखंड

उत्तराखंड के शिक्षा विभाग से बड़ी खबर, ये आदेश हुआ जारी…

उत्तराखंड शिक्षा विभाग से बड़ी खबर है। उत्तराखंड विद्यालय शिक्षा परिषद रामनगर बोर्ड के हाईस्कूल और इंटर के उन परीक्षार्थियों के लिए जो अंक सुधार परीक्षा के लिए आवेदन जारी है। वहीं इस परीक्षा से जुड़ा बड़ा अपडेट जारी किया गया है। बोर्ड के द्वारा इस अंक सुधार परीक्षा के लिए जरूरी दिशा- निर्देश के साथ ही हर प्रश्न की जानकारी दी है।

यह भी पढ़ें 👉  बिग ब्रेकिंग: भागीरथी मे बहा महिला और बच्चा, टीम रवाना…

जारी आदेश में लिखा है कि हाईस्कूल ( कक्षा 10 ) एवं इण्टरमीडिएट ( कक्षा 12 ) परिषदीय परीक्षा 2023 में ” परीक्षाफल सुधार परीक्षा ” के सम्बन्ध में । उपरोक्त विषयक आपको अवगत कराना है कि उत्तराखण्ड विद्यालयी शिक्षा परिषद् रामनगर ( नैनीताल ) द्वारा संचालित हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट परीक्षा 2023 के परीक्षाफल सुधार परीक्षा के सम्बन्ध में विस्तृत दिशा – निर्देश जारी किये गये थे । विभिन्न विद्यालयों द्वारा दूरभाष पर विभिन्न प्रकार की पृच्छायें की जा रही हैं ।

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: भारी बरसात का अलर्ट, पैदा हो सकते हैं बाढ़ जैसे हालात...

इस क्रम में ” परीक्षाफल सुधार परीक्षा के सम्बन्ध में विभिन्न प्रकार की जिज्ञासाये एवं उनके समाधान सम्बन्धी निर्देश इस आशय के साथ निर्गत किया जा रहा है कि इस निर्देश पत्र से तत्काल विभिन्न विद्यालयों को उनके खण्ड शिक्षा अधिकारियों के माध्यम से अवगत कराने का कष्ट करें । जिज्ञासायें एवं समाधान सम्बन्धी निर्देश परिषद् की वेबसाइट www.ubse.uk.gov.in के BOARD EXAMINATION आइकन पर भी उपलब्ध है ।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top